scriptभूमिहीनों को मिला जमीन का हक, ,खुशी से कई की आंख हुई नम | Landless got the right to land | Patrika News

भूमिहीनों को मिला जमीन का हक, ,खुशी से कई की आंख हुई नम

locationसीहोरPublished: Sep 19, 2020 11:44:15 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

आवासीय खेलकूद संस्थान के हॉल में कार्यक्रम, 26 हितग्राहियों को मिले पट्टे

भूमिहीनों को मिला जमीन का हक, ,खुशी से कई की आंख हुई नम

भूमिहीनों को मिला जमीन का हक, ,खुशी से कई की आंख हुई नम

सीहोर. गरीब कल्याण पखबाड़े के तहत शनिवार को वन अधिकार पत्र का वितरण किया गया। आवासीय खेलकूल संस्थान के हॉल में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष अमिता अरोरा मौजूद थी। कार्यक्रम के दौरान 26 हितग्राहियों को वन अधिकार पत्र (पट्टे) प्रदान किए गए। पट्टे लेते समय खुशी से कई वृद्ध गरीब परिवार के सदस्यों की आंख नम हो गई। सरकार ने यह पट्टे उन परिवारों को दिए हैं, जिनके पास जमीन नहीं है और वह सरकारी जमीन पर कब्जा कर सालों से रह रहे हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर अजय गुप्ता ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम यादव, राजेश राठौर ने शिरकत की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगरपालिका अध्यक्ष अमिता अरोरा ने कहा कि यह भू-अधिकार पत्र आवकी जरूरत को देखकर दिए जा रहे हैं। आप अभी तक जिस जमीन पर रह रहे थे, लेकिन उस पर आपका हक नहीं था। भाजपा सरकार ने आपको कब्जे की जमीन पर हक दिया है। उन्होंने कहा कि वन हमारी संपदा है और हमें वनों की रक्षा करनी चाहिए। हम जंगल क्षेत्र में रहते हैं, इसका मतबल यह नहीं है कि हम जंगल को नष्ट करेंगे। हमारी जिम्मेदारी है कि हम पेड़ों की रक्षा करें।

साथ ही जितना ज्यादा से ज्यादा हो सके पौधरोपण करते रहना चाहिए। पौधरोपण से पर्यावरण भी शुद्ध रहे और प्रकृति भी हरी-भरी बनी रहे। कार्यक्रम को भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम यादव ने भी संबोधित किया। यादव ने कहा कि भाजपा सरकार गरीब, किसान और मजदूर वर्ग की सरकार है। भाजपा हर वर्ग के लिए चिंतित रहती है। भाजपा सरकार ने आपको जमीन का हक दिलाया है। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हर्ष सिंह, अपर कलेक्टर गुंचा सनोबर, डीएफओ रमेश गनावा आदि उपस्थित थे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो