पोते को तैरना सिखाने ले गए थे दादा, गहरे पानी में गया तो बचाने कूदे, दोनों की मौत

रह चुके हैं कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष, मौत से गांव में पसरा मातम

By: सुनील शर्मा

Published: 06 Jun 2018, 05:17 PM IST

सीहोर/आष्टा। प्रतिदिन की तरह अपने पोते को उसके दादा तैरना सीखने तालाब ले गए थे। पोता तालाब में अभ्यास कर रहा था कि अचानक गहरे पानी में चला गया। जब दादा की नजर उस पर पड़ी तो जान को दाव पर लगाकर तालाब में छलांग लगा दी। पोते को बचाने काफी देर तक संघर्ष करते रहे, लेकिन ईश्वर को कुछ और ही मंजूर था। पोते के साथ दादा की भी मौत हो गई। घटना जिले के आष्टा थाना के गांव लसूडिय़ा खास में घटी।

पुलिस के मुताबिक लसूडिय़ा निवासी रमेशचंद्र (६५) पिता प्रभूदयाल वर्मा पोतेे हर्ष (०७) पिता कपिल को नियमित तैरना सिखाने लसूडिय़ा गांव के तालाब ले जाते थे। वैसे तो दोनों जाते थे, लेकिन बुधवार को उनके साथ चुटकी पिता अरविंद भी गई थी। तीनों करीब ८ बजे तालाब पहुंचे। इस दौरान हर्ष तैरना सीखने तालाब में उतर गया और रमेशचंद्र, चुटकी बाहर ही किनारे पर बैठे थे। तैरने के दौरान हर्ष गहरे पानी में चला गया। जब रमेशचंद्र की नजर पड़ी उसे बचाने स्वयं तालाब में कूद गए। तालाब के अंदर ही बुजुर्ग दादा मौत को मात देकर जिंदगी को बचाने प्रयास करते रहे। इधर किनारे पर खड़ी चुटकी ने दौड़ लगाकर पूरी घटना की जानकारी परिजन को दी।

डॉक्टर ने किया मृत घोषित
परिजन तालाब पहुंचे और दादा रमेशचंद्र, पोतेे हर्ष को बाहर निकालकर जिला अस्पताल लेकर आए। यहां डॉक्टर ने जांच के बाद उनको मृत घोषित कर दिया। पीएम के बाद शव परिजन को सौंप दिया। पुलिस ने मामला कायम कर जांच में लिया है। घटना से पूरे गांव में मातम पसर गया है। वहीं हर किसी की आंख नम है।

पांच साल तक रहे पूर्व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष
रमेशचंद्र वर्मा कांग्रेसी नेता थे। वह साल २००३ से २००७ तक आष्टा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भी रहे थे। पार्टी को आगे बढ़ाने की दिशा में कई अहम काम किए, जिसके चलते उनको याद किया जाता है। दोपहर में उनके गांव में ही अंत्येष्टी की गई। जिसमें नपाध्यक्ष कैलाश परमार के अलावा कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन ने पहुंचकर श्रद्धांजली दी।

जांच कर रहे हैं
पोते को उसके दादा तालाब में तैराना सिखाने ले गए थे। इसी दौरान दोनों की डूबने से मौत हुई है। मामला कायम कर जांच कर रहे हैं।
भंवर सिंह भूरिया, अमलाहा चौकी प्रभारी

Show More
सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned