सूची जारी होने के बाद तीन दिन में छात्रों को जमा कराना होगी फीस

Sunil Sharma

Publish: Jun, 14 2018 01:14:33 PM (IST)

Sehore, Madhya Pradesh, India
सूची जारी होने के बाद तीन दिन में छात्रों को जमा कराना होगी फीस

पहले चरण में यूजी का सत्यापन पूरा, पीजी का चलेगा कल तक

 

सीहोर। नवीन सत्र में कॉलेज में यूजी व पीजी में प्रवेश के लिए छात्रों ने ऑनलाइन रजिस्टे्रशन कराया है। रजिस्ट्रेशन के बाद पहले चरण का सत्यापन शुरू हुआ था। इसमें यूजी का पूरा हो चुका है तो पीजी का शुक्रवार तक चलेगा। इसी के साथ लिस्ट जारी की जाएगी। उसके आधार पर छात्रों को कॉलेज आकर फीस जमा कराना पड़ेगी, तब ही उनको प्रवेश मिल सकेगा।

पहले चरण में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया करीब दो सप्ताह पहले शुरू हुई थी। इसमें शहर के पीजी कॉलेज में यूजी (स्नातक) में 1361 और पीजी (स्नाकोत्तर) में 302 छात्र-छात्राओं का रजिस्टे्रशन हुआ है। रजिस्ट्रेशन के बाद सत्यापन का काम शुरू हुआ था। इसमें यूजी के सत्यापन का काम १० जून को पूरा हो चुका है। जबकि पीजी का 15 जून तक चलेगा। इधर कॉलेज में रजिस्ट्रेशन के बाद से ही दस्तावेज आदि का सत्यापन कराने छात्र-छात्राओं की भीड़ देखने को मिल रही है।

सभी बच्चे स्कूलों में अपने फीस जमा करवा रहे हैं। जिससे वे नए सत्र में जल्द से जल्द कॉलेज में प्रेवश पा कर अपनी क्लास शुरू कर सकें।

आज होगी सूची जारी
पीजी कॉलेज की प्रभारी प्राचार्य डॉ. पुष्पा दुबे ने बताया कि यूजी के पहले चरण की 14 जून को सूची जारी की जाएगी। इसमें 15 से 20 जून तक फीस जमा कराने का काम चलेगा। सूची में नाम आने वाले छात्रों को तीन दिन में कॉलेज आकर फीस जमा कराना पड़ेगी। फीस जमा कराने के बाद ही छात्रों को प्रवेश मिल पाएगा।

दूसरे चरण का काम जल्द हो सकता है शुरू
दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया जल्द शुरू हो सकती है। हालांकि अभी कॉलेज प्रबंधन पहले चरण में ही लगा हुआ है। यह करीब अंतिम चरण में चल रहा है। बता दे कि माध्यमिक शिक्षा मंडल के रिजल्ट घोषित होने के बाद से ही छात्र छात्राएं कॉलेज में प्रवेश लेने की तैयारी में जुट गए थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned