script

एक साल में 7776 लोगों की आंखों का परीक्षण, 648 को मिला नई नेत्र ज्योति

locationसीहोरPublished: Jul 28, 2018 11:05:11 am

एक साल में 7776 लोगों की आंखों का परीक्षण, 648 को मिला नई नेत्र ज्योति

sehore, sehore news, sehore patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, latest hindi news, eye, eye care, eye treatment, doctor, eye doctors, Eye protection campaign,

एक साल में 7776 लोगों की आंखों का परीक्षण, 648 को मिला नई नेत्र ज्योति

सीहोर। मानव सेवा ही माधव सेवा है। इन पंक्तियों को शिरोधार्य करते हुए सांई भक्त परिवार ने एक साल में 7776 लोगों की आंखों को नि: शुल्क परीक्षण करने के साथ 1635 लोगों को फ्री चश्मे भी बांटे। इसके साथ ही 648 मरीज का मोतियाबिंद ऑपरेशन भी कराया। सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय ने नेत्र रक्षा अभियान के अंडाकार 27 जुलाई को सरकारी स्कूल में शिक्षा की आंखों का परीक्षण और 2 9 जुलाई को मोतियाबिंद की जांच और आपरेशन का नि: शुल्क शिविर आयोजित कर रहा है।

सांई भक्त परिवार की मीडिया प्रभारी प्रेरणा संजय जोशी नेपाल कि सांई भक्त परिवार द्वारा बाबा द्वारा दिए गए संदेश मानव सेवा माधव सेवा का संकल्पन जिले में नेत्र चिकित्सालय के सहयोग से नेत्र रक्षा अभियान लगातार चलाया जा रहा है। शुक्रवार शुक्रवार 27 जुलाई को गुरुफिमा पर्व सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों के आंखों की जांच कर मनाई मार्ग।

सुबह निकटवर्ती ग्राम जताखेड़ा के शासकीय हाइस्कूल में सेवा सदन नेत्र चिकित्सालय की टीम द्वारा अत्याधुनिक मशीनों से आंखों की नि: शुल्क जांच की यात्रा, जिन विद्यार्थियों की आंखों की नजर कमजोर पाई उन्हें देते हैं: शुल्क चश्मों का भी वितरण किया जाता है। इसके अलावा 2 9 जुलाई रविवार को जिला मुख्यालय पर भोपाल नाका हनुमान मंदिर के समीप स्थितियां प्राथमिक जांच केंद्र पर सेवा सदन के सहयोग से नि: शुल्क नेत्र रोग निदान और मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया गया इस दिन मरीज की जांच की जाकर उन्हें सेवा सदन में भर्ती कराया गया जहां उनका उपयोग किया गया।

एक साल में 648 को मिला नई नेत्र ज्योति
सार्इं भक्त परिवार के अनुसार वर्ष 2017-2018 में पिछले साल गुरू पूर्णिमा से इस साल की गुरुफिमा तक 7776 लोगों की आंखों का परीक्षण कराया जाकर 648 मरीज़ का मोतियाबिंद आपरेशन कराए जाने से नेत्र ज्योति मिली। 3 9 76 लोगों में से 1635 लोगों की नजरें कमजोर होने पर उन्हें चश्मे वितरित किया गया। यह अभियान जिले में आने वाले साल भी लगातार चलाया जाता है। सांई भक्त परिवार के संयोजक बसंत दासवानी अध्यक्ष पदम जैन सहित संजय जोशी, आशीष शर्मा, सतेन्द्र यादव, विनय शर्मा, राजेश गुप्ता, संतोष विजयवर्गीय, अंजना शर्मा, शोभाचंदक, शीतल यादव ने शिविर का लाभ उठाने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो