मौसम ने बदली करवट, आसमान से शुरू हो गई बारिश

आष्टा के कई क्षेत्र में 15 मिनट हुई बारिश, समर्थन केंद्र पर कई किसानों की गिली हुई उपज

By: दीपेश तिवारी

Published: 16 May 2018, 06:15 PM IST

सीहोर/आष्टा। मौसम में चल रही उथल पुथल के बीच बुधवार को अचानक इसमें बदलाव आया। देखते ही देखते जिले के आष्टा शहर के कई क्षेत्र में बारिश शुरू हो गई। यह करीब 15 मिनट तक बरसती रही। बारिश से निचली सड़कों पर पानी भर गया तो समर्थन केंद्र पर खड़े कई ट्रैक्टर ट्रालियों की उपज भीग गई। इससे कुछ देर किसानों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। लोग बहुत देर तक परेशान होते रहे।

मौसम विभाग ने अपनी भविष्यवाणी में हवा आंधी के साथ कई जगह बारिश होने की बात कही थी। इसमें हवा आंधी का दौर चल रहा है। शाम पौने पांच बजे आष्टा के मेवाड़ा कॉलोनी सहित अन्य जगह अच्छी बारिश भी बरस गई। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो कॉलोनी में करीब १५ मिनट तक बारिश बरसती रही। इससे निचली सड़कों पर पानी भर गया था। हालांकि बस स्टैंड क्षेत्र में कुछ मिनट हल्की बूंदाबांदी तो कई जगह पानी नहीं गिरा। इससे लोग असंजस में पड़ गए। इधर कृषि उपज मंडी स्थित चना, मसूर खरीदी केंद्र पर उपज बेचने खड़े किसानों में हड़कंप मच गया था। किसान बारिश से बचाने जुट गए थे। बता दे कि केंद्र पर एक किमी तक डबल लाइन में ट्रैक्टर-ट्रालियों की कतार लगी हुई है।

तापमान में जारी घट-बढ़ का सिलसिला
बुधवार को न्यूनतम तापमान २७.५ और अधिकतम ३९.५ दर्ज किया गया। जबकि मंगलवार को न्यूनतम २५.९ और अधिकतम ४१ डिग्री दर्ज किया था। २४ घंटे के अंदर न्यूनतम तापमान में १.६ की बढ़त तो अधिकतम में डेढ़ डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग की माने तो आसमान पर बादल छाए रहेंगे। वहीं २१ से २२ किमी की रफ्तार से हवाए चलेंगी। सीहोर में दिन में हवा शांत रही। शाम होते जरूर आसमान में बादल मंडराने के साथ हवा चालू हो गई थी। आष्टा केे अलावा दूसरी कही से भी बारिश के समाचार नहीं मिले हैं।

दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned