scriptअपने-अपने क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि पर रखें नजर | latest news in madhya pradesh | Patrika News

अपने-अपने क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि पर रखें नजर

locationसीहोरPublished: Sep 17, 2018 06:53:41 pm

ग्राम एवं नगर रक्षा समिति सदस्यों का सम्मेलन आयोजित

news

अपने-अपने क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि पर रखें नजर

सीहोर। नगर व ग्राम रक्षा समिति के सदस्य होने के नाते आप अपने क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखें। साथ ही कोई भी घटना आदि की सूचना तत्काल पुलिस को दें। ग्राम व नगर रक्षा समिति सदस्यों का सम्मेलन आयोजित किया गया,जिसमें ग्राम, नगर समिति के सदस्यों को कलेक्टर तरूण पिथोड़े और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने अलर्ट रहने की बात कही।

कोई भी घटना होने पर सूचना पुलिस को दें
उन्होंने कहा कि ग्राम और रक्षा समिति से अधिक से अधिक लोग जुड़े। इसके साथ ही नगर व ग्राम रक्षा समिति के सदस्य होने के नाते आप अपने क्षेत्र में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखें। साथ ही कोई भी घटना आदि की सूचना तत्काल पुलिस को दें। इस अवसर पर ग्राम रक्षा समिति का सम्मेलन में समिति सदस्यों को उनके अधिकार एवं दायित्व बताए गए।

इस अवसर पर एसपी ने समिति के सदस्यों को अपना कार्य पूर्ण निष्ठा, विश्वास और ईमानदारी के साथ करने का आव्हान किया । साथ ही बताया कि सभी सदस्य पुलिस और जनता के बीच सेतू का कार्य करें तथा अपने दायित्व पर ज्यादा ध्यान दें सदस्य का सतत संपर्क अधिकारियों से रहना चाहिए। सम्मेलन के अवसर पर जिले के थाना प्रभारीगण एवं अनुभाग प्रभारीगण ग्राम एवं नगर रक्षा समिति के लगभग 800 सदस्य ने भाग लिया ।

जागरूकता से रोका जा सकता है घंटनाओं को
नगर समिति के सदस्यों को कलेक्टर तरूण पिथोड़े और एसपी राजेश सिंह चंदेल ने अलर्ट करते हुए कहा कि जागरूकता से होने वाली कई घंटनाओं को रोका जा सकता है। अगर कोई असामजिक तत्व कोई घंटना को अनजाम देने की कोशिश कर रहा है तो उसको रोके और पुलिस की सहायता से खुद को अपने शहर को सुराक्षित बनाएं।

 

इवीएम और वीपी पेट मशीन का दिया प्रशिक्षण
इस अवसर पर स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत चुनाव एवं मतदाता जागरूकता का प्रशिक्षण भी कलेक्टर कार्यालय के अधिकारियों द्वारा दिया गया, जिसमें सभी को ईवीएम एवं वीवी पेट मशीन किस प्रकार कार्य करेगी के संबंध में भी जानकारी दी गई। कार्यक्रम का संचालन आरआई दीपक पाटिल ने किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो