लकड़ी काटने गए युवक के सामने जब आया तेंदुआ, जानिए फिर क्या हुआ...

लकड़ी काटने गए युवक के सामने जब आया तेंदुआ, जानिए फिर क्या हुआ...

Deepesh Tiwari | Publish: Nov, 15 2017 03:58:02 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

युवक पर तेंदुए ने बोला हमला, वन विभाग की सर्तकता से बची युवक की जान, हमले मेें पहले भी दो लोगों की हो चुकी है मौत

 

सीहोर। जिले के बुदनी में अचानक तेंदुआ के सामने देख युवक की सिट्टी-बिट्टी गुम हो गई। बुदनी के मिडघाट के जंगल में जलाऊ लकड़ी काटने आए होशंगाबाद निवासी एक युवक पर तेंदुए ने हमला कर दिया। वन विभाग के मौके पर पहुंचने से हमले में युवक बाल-बाल बचा। बुदनी क्षेत्र में पिछले एक माह में बाघ दो लोगों की जान ले चुका है। आज तेंदुए के हमले का मामला सामने आया है।

 

जानकारी के अनुसार होशंगबाद दशहरा मैदान निवासी 30 वर्षीय शेख सईद बुधवार को मिडघाट के जंगल में जलाऊ लकड़ी काटने पहुंचा था। बताया जाता है कि बुधवार की दोपहर एक बजे के करीब युवक लकड़ी काट रहा था। इसी दौरान तेंदुआ आ धमका। युवक ने बताया कि उसके ता होश ही उड़ गए थे। तेंदुआ बुरी तरह से उसे दहाड़ रहा था। इधर बाघ की सर्चिंग कर रही वन विभाग की टीम के पहुंचने से तेंदुआ मौके से भाग निकला। इससे युवक की जान बच गई।

दो दर्जन गांवों को बनाया संवेदनशील, तीन टीमें कर रही निगरानी


रेंजर एसएन खरे ने बताया कि बुदनी में लगभग 50 गांव वन परिक्षेत्र से लगे हुए है। इनमें से दो दर्जन गांवों को संवेदनशील माना गया है, जहां टाइगर के मूवमेंट मिले हैं। इसके लिए तीन टीमें बनाई गई हैं, जो वाहनों के साथ गांवों में सर्चिंग कर रही है। इसके साथ ही ग्रामीणों को जागरूक भी किया जा रहा है।

तीन टीमों में पहली टीम में दस, दूसरी टीम में छह और तीसरी टीम में आठ गांवों को शामिल किया गया है। पहली टीम का प्रभारी डीपी गोंदिया को बनाया गया है।यह टीम पीलीकरार, देवगांव नया और पुराना, होलीपुरा, ऊंचाखेड़ा,जलाखेड़ा, करंजखेड़ा, यार नगर, रक्का पारदा, खांडाबंड़, पांडांडों पर नजर रखे है। इसी तरह दूसरी टीम के प्रभारी डीएस चौहान को बनाया है। यह टीम बुदनी, बुदनी घाट, तालपुरा, माना, रेलवे स्टेशन के पीछे, मछलीडो डूब क्षेत्र पर नजर रखे हैं। तीसरी टीम पीएल राठौर की निगरानी में जोशीपुरा-बांसापुरा चौकी, बांद्राभान, रामनगर, बगवाड़ा, जोशीपुर, जर्रापुर, जमोशियन, गडरिया नाला गांवों की निगरानी कर रही है।

Ad Block is Banned