scriptकहीं सेपरेशन के चलते बिजली गुल तो कहीं सौभाग्य २४ घंटे घरों को नहीं कर पाई रोशन | Lightning due to separation from the electricity could not be done so | Patrika News

कहीं सेपरेशन के चलते बिजली गुल तो कहीं सौभाग्य २४ घंटे घरों को नहीं कर पाई रोशन

locationसीहोरPublished: Mar 23, 2019 02:12:21 pm

Submitted by:

Anil kumar

ग्रामीणों को उठाना पड़ रही है परेशानी

news

बिजली

सीहोर/बरखेड़ी। कही सेपरेशन के तहत बिजली गुल तो कही सौभाग्य योजना २४ घंटे घरों को बिजली से रोशन नहीं कर पाई। यह स्थिति इस समय बरखेड़ी क्षेत्र के गांवों में आसानी से देखी जा सकती है। ग्रामीण इसकी बिजली कंपनी के अफसरों को भी शिकायत दर्ज करा चुके हैं। लापरवाही की बात यह है कि अफसरों ने उनकी बात को ही अनदेखा कर दिया है।


बिजली कंपनी जितना ध्यान बिल की राशि वसूलने पर दे रही है, उतना ग्रामीणों की समस्या दूर करने पर नहीं दे रही है। इसका खामियाजा आए दिन आसपास के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। इस समय फिर एक गांव में जहां सात दिन से ब्लैक आउट है तो वहीं दो गांव में सौभाग्य योजना के तहत बिजली ही नहीं पहुंची है। जिले की बात की जाए तो सौभाग्य योजना में और भी ऐसे ही कई गांव है, जिनमें यह स्थिति बनी हुई है। इस कारण लोगों को बिजली समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

केस०१:- सात दिन से गांव में ब्लैक आउट
गांव खुटियाखेड़ी में सात दिन से बिजली नहीं होने के कारण ग्रामीण अंधेरे में रात काट रहे हैं। बताया जा रहा है कि यहां फीडर सेपरेशन के तहत काम होने के बाद भी सप्लाई चालू नहीं होने से यह स्थिति बनी हुई हैै। इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे उनके कामकाज प्रभावित हो रहे हैं तो अन्य समस्या भी आ रही है। सरपंच प्रतिनिधि राधेश्यार्म वर्मा ने बताया कि इस समस्या को लेकर कंपनी को कई बार अवगत कराने के बाद भी ध्यान नहीं दिया है। जिससे करीब ७०० की आबादी प्रभावित हो रही है।

केस०२:- समस्या बताने के बाद भी अनदेखी
अटल ज्योति के तहत कहने को तो २४ घंटे बिजली देने की बात की जा रही है, लेकिन इमलीखेड़ा के बीड़ में ऐसा दिख नहीं रहा है। यहां करीब एक दर्जन से अधिक परिवार बिजली समस्या से जूझ रहे हैं। सौभाग्य योजना के तहत काम नहीं होने के कारण उनको २४ घंटे बिजली नहीं मिल रही है। जिससे उनको दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सरपंच ममता धनगर ने बताया कि सौभाग्य योजना के तहत काम पूरा करने हमारी तरफ से बिजली कंपनी के अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया है। उसके बावजूद कुछ नहीं हुआ है।

केस०३:- उठाना पड़ रही है परेशानी
कुलांस कलां के आमली मोहल्ला की हकीकत भी किसी से छिपी नहीं है। यहां पर भी सौभाग्य योजना नहीं पहुंचने से २४ घंटे बिजली मिलने से ग्रामीण वंचित हैं। इससे उनको समस्या उठाना पड़ रह है तो वहीं अन्य परेशानी का अलग सामना करना पड़ रहा है। सरपंच गोपाल वर्मा ने बताया कि सौभाग्य योजना से करीब १५ परिवार के लोग वंचित है। जिसे लेकर बिजली कंपनी के अधिकारियों को अवगत कराया है। इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी है। इस कारण ग्रामीणों में बिजली कंपनी के प्रति आक्रौश भड़कता जा रहा है।

काम चल रहा है
खुटियाखेड़ी में मीटर लगाने का काम चल रहा है। फिर भी लाइट चालू है। कुछ घरों में बिजली नहीं होगी तो उसे दिखवाकर चालू कराई जाएगी। इमलीखेड़ा की बीड़ में ट्रांसफार्मर लगाकर केबल डाली गई है।
शिवरामसिंह, जेई बिजली कंपनी बिलकिसगंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो