scriptस्ट्रीट वेंडर योजना के 560 हितग्राहियों को 56 लाख का ऋण वितरण | Loan disbursement of 56 lakhs to 560 beneficiaries | Patrika News

स्ट्रीट वेंडर योजना के 560 हितग्राहियों को 56 लाख का ऋण वितरण

locationसीहोरPublished: Sep 25, 2020 09:17:45 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कोरोना संक्रमणकाल में मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स योजना के तहत बिना ब्याज के दिया गया है 10 हजार का कर्ज

स्ट्रीट वेंडर योजना के 560 हितग्राहियों को 56 लाख का ऋण वितरण

स्ट्रीट वेंडर योजना के 560 हितग्राहियों को 56 लाख का ऋण वितरण

सीहोर. कोरोना संक्रमण के कहर से बेरोजगार हुए ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्यमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स योजना के तहत प्रदेश सरकार ने बिना ब्याज के 10 हजार रुपए का ऋण दिलाया है। गुरुवार को आवासीय खेलकूद संस्थान के सभागार में जिले के 560 हितग्राहियों को 56 लाख रुपए का ऋण वितरण किया गया। ऋण वितरण कार्यक्रम गरीब कल्याण सप्ताह के तहत आयोजित किया गया था। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का लाइव प्रसारण किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इछावर विधायक करण सिंह वर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक सुदेश राय ने की। कार्यक्रम में ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ लेने वाले करीब 300 हितग्राही उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन के बाद मुख्य अतिथि करण सिंह वर्मा ने कहा कि अच्छा व्यवसाय करने वाले हितग्राहियों को और प्रोत्साहित किया जाएगा। प्रदेश सरकार द्वारा बिना ब्याज के आपको व्यवसाय करने के लिए ऋण वितरण किया जा रहा है, आप विकास करते जाओ ईमानदारी से धंधा करो, ईमानदारी से कार्य करेंगे तो सफलता जरुर मिलेगी। कार्यक्रम को विधायक सुदेश राय ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी तरह के रोजगार बंद हो गए थे, इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा यह योजना शुरु की गई, जिससे कि व्यवसाय को पुन: जीवित किया जा सके। कार्यक्रम में स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान द्वारा डीडीयूजीकेवाय योजना के तहत स्ट्रीट वेण्डर का प्रशिक्षण लेने वाले 25 प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम में कलेक्टर अजय गुप्ता, पुलिस अधीक्षक शशीन्द्र चौहान, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हर्ष सिंह, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष सीताराम यादव, राजेश राठौर आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो