पुलिस बनकर दोपहिया वाहन चालकों को लूटने वाले दबोचे

पुलिस बनकर दोपहिया वाहन चालकों को लूटने वाले दबोचे

Kuldeep Saraswat | Publish: Jul, 26 2019 12:05:17 PM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

पांच किलो मीटर कार का पीछा कर सेवदा के पास दबोचा, पूछताछ करने पर पता चला फर्जी पुलिस बनकर करते थे लूट

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पार्वती थाने में 24 जुलाई को फरियादी सचिन कुशवाह ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह बाइक से अपने साथी के साथ जा रहा था, तभी खड़ी जोड़ के पास एक कार क्रमांक एमपी 09 सीजी 3146 में सवार चार व्यक्ति मिले। आरोपियों ने बाइक सवार को रोका और खुद को पुलिस बताकर ड्राइविंग लाइसेंस और बाइक के दस्तावेज मांगने लगे। फरियादी सचिन कुशवाह ने बताया कि उसके पास दस्तावेज नहीं हैं तो आरोपियों ने 500 रुपए की डिमांड शुरू कर दी और जब पीडि़त ने पांच सौ रुपए देने से इनकार किया तो जबरदस्ती कार में बिठाकर कुछ दूर तक ले गए और मारपीट कर मोबाइक और जेब में रखी नगदी लूट की। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चार व्यक्तियों के खिलाफ धारा 394, 419 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी, तभी मुखबिर ने बताया कि सेवदा बडले के पास एक सफेद रंग की कार में तीन संदिग्ध व्यक्ति घूम रहे हैं। पुलिस ने जैसे की कार का पीछा किया तो आरोपी भागने लगे और पांच किलो मीटर दूर तक पुलिस ने अपनी गाड़ी से कार का पीछा किया और घेराबंदी कर दबोच लिया। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपने नाम जाहिद उर्फ मठ्ठा पुत्र सरजीत खां मेवाती उम्र 30 साल निवासी नादनी थाना कालापीपल जिला शाजापुर हाल निवास किला आष्टा, अब्दुल खां उर्फ अय्या पुत्र छोटे खां उम्र 25 साल निवासी हकीमपुर खोयरा थाना जावर और जालिम उर्फ जलीम खां पुत्र भादर खां उम्र 38 साल निवासी हकीमपुर खोयरा थाना जावर बताया। पुलिस कार में सवार तीनों युवकों को लेकर थाने आई और जब सख्ती से पूछताछ की तो आरोपियों ने पुलिस बनकर लूट की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की। पुलिस ने आरोपियों से कार, तीन मोबाइल, 2100 रुपए नगदी सहित करीब तीन लाख रुपए का माल जब्त किया है।

पुलिस को चौथे साथी की तलाश
पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद सबसे पहले फरियादी सचिन कुशवाह को थाने बुलाया। पुलिस ने आरोपियों का हुलिया दिखाकर शिनाख्त कराई है। बताया जा रहा है कि पुलिस को तीनों आरोपियों ने चौथे आरोपी के बारे में भी सब कुछ बता दिया है। पुलिस इन तीन बदमाशों की मदद से चौथे बदमाश की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
दोपहिया वाहन चालकों से करते थे वसूली
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह बदमाश हाईवे के आसपास के रास्तों पर खुद को पुलिस की गुंडा स्क्वाड के सिपाही बताकर दो पहिया वाहन चालकों से वसूली करते थे। पहले वाहन के दस्तावेज देखते थे और फिर दस्तावेज में कमी निकालकर थाने ले जाने की धमकी देते थे। ग्रामीण पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए मजबूरी में इन्हें पैसे दे देते थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, आरोपियों से और भी खुलासे होने की आशंका है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned