MP ELECTION News : सीहोर में त्रिकोणीय मुकाबला जिले से 49 उम्मीदवार मैदान में

प्रक्रिया पूरी: मां के लिए बेटे ने छोड़ा मैदान, सीहोर से 11, इछावर से 14, आष्टा से नौ और बुदनी से 15 उम्मीदवार उतरे....

By: Amit Mishra

Updated: 15 Nov 2018, 02:57 PM IST

सीहोर। विधानसभा चुनाव की नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूरी हो गई है। सीहोर जिले की चार विधानसभा सीट से कुल 49 उम्मीदवार मैदान हैं। नामांकन वापसी में सबसे ज्यादा रोचक मामला सीहोर विधानसभा का रहा है। यहां मां के लिए बेटे ने मैदान छोड़ा है।


सीहोर में निर्दलीय उम्मीदवार ऊषा सक्सेना के साथ बेटे शशांक सक्सेना और इछावर में भाजपा उम्मीदवार पूर्व राजस्व मंत्री करण सिंह वर्मा को चुनौती देते हुए उनके बेटे विष्णु वर्मा ने नामांकन दाखिल किया था। नामांकन की स्क्रूटनी में विष्णु वर्मा का फार्म तो खारिज हो गया, सीहोर विधानसभा से मां-बेटे दोनों मैदान में थे, लेकिन बुधवार को नामांकन वापसी के दौरान बेटे शशांक ने फार्म वापस लेकर मां के लिए मैदान छोड़ दिया। अब सीहोर विधानसभा से 11, इछावर से 14, आष्टा से 09 और बुदनी से 15 उम्मीदवार मैदान में हैं।

 

सीहोर विधानसभा सीट पर त्रिकोणी मुकाबला है, वहीं आष्टा और बुदनी में सीधे भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर है। इछावर विधानसभा की बात की जाए तो यहां पर भी सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार शैलेन्द्र पटेल को बागी नेता कुंवर तुलसीराम पटेल चुनौती दे रहे हैं।

 

 

तुलसीराम कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय मैदान में उतरे हैं। सीहोर जिले की चार विधानसभा सीट में से तीन पर महिला उम्मीदवार भी मैदान में हैं। इछावर से सभी 14 उम्मीदवार पुरूष हैं। सीहोर विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में ऊषा सक्सेना, वहीं आष्टा से उर्मिला मेरेठा और बुदनी विधानसभा से शिवसेना की उम्मीदवार वीणा महिला हैं।

बुदनी विधानसभा ये मैदान में....

भाजपा से शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस से अरूण यादव, बसपा से संजीव कुमार, जयलोक पार्टी ब्रजेश गुप्ता, भारतीय राष्ट्रवादी समानता पार्टी से राधेश्याम शर्मा, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से रेवाराम सल्लाम, आम आदमी पार्टी से विमलेश आरबी, शिवसेना से वीणा और 7 निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं, इनमें अब्दुल रसी, अमर सिंह, गुंदेश कुमार खांबरा, प्रेमनारायण, प्रेम सिंह, शेखर चौहान, हेमराज पेठारी हैं।


मैदान छोड़ा : यहां पांच उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया है। इनमें प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के जसरथ, निर्दलीय नेम सिंह, निर्मला बाई, सेवाराम शामिल हैं।


आष्टा विधानसभा ये मैदान में....

भाजपा से रघुनाथ मालवीय, कांग्रेस से गोपाल सिंह इंजीनियर, बसपा से शैलेश वैद्य, प्रसपा से कमल सिंह, शिवसेना से रामप्रसाद, भारतीय पंचायत पार्टी से सोभाल सिंह और निर्दलीय मैदान में तीन उम्मीदवार हैं, इनमें उर्मिला मरेठा, गजपाल सिंह, जगन्नाथ सिंह शामिल हैं।


मैदान छोड़ा : आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ओंकार सिंह बामनिया।

 

सीहोर विधानसभा ये मैदान में....
भाजपा से सुदेश राय, कांग्रेस से सुरेन्द्र सिंह ठाकुर, सीपीआई से माखन सिंह सोलंकी, बसपा से सुनील जाटव, प्रसपा से कमल सिंह, आम आदमी पार्टी से इंजीनियर कृष्णपल सिंह बघेल, शिवसेना से नीलेश जैन और निर्दलीय उम्मीदवार केरूप में ऊषा सक्सेना, गौरव सन्नी महाजन, अकरम कुरैली, कैलाश नारायण श्रीवास्तव मैदान में हैं।


मैदान छोड़ा : निर्दलीय उम्म्ीदवार शशांक सक्सेना।

इछावर विधानसभा ये मैदान में
इछावर विधानसभा में भाजपा से करण सिंह वर्मा, कांग्रेस से शैलेन्द्र पटेल, बसपा से राजेश जांगडे, आम आदमी पार्टी से दिनेश नागर, सपाक्स से बृजेन्द्र तिवारी और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अजय सिंह मेवाड़ा, कुंवर तुलसीराम पटेल, धनश्याम वर्मा, नवीन जाट, पदम सिंह मालवीय, परमानंद, राजेन्द्र सिंह, संतोष कुमार, हरिदेव तमोलिया मैदान में हैं।


मैदान छोड़ा : यहां दस उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया है। इनमें निर्दलीय उम्मीदवार अनवर खां, दीपक सिंह, शैलेन्द्र कबाड़ी, शैलेन्द्र त्यागी, शैलेन्द्र कुमार, करण सिंह, करण सिंह, धीरेन्द्र, रामेश्वर गुजर, अजब सिंह शामिल हैं।

Show More
Amit Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned