scriptहकीकत छिपाने मंत्री को दिखाई आईएसओ अवार्ड से सम्मानित आंगनबाड़ी | Minister of Women and Child Development, Imrati Devi visited Anganwadi | Patrika News

हकीकत छिपाने मंत्री को दिखाई आईएसओ अवार्ड से सम्मानित आंगनबाड़ी

locationसीहोरPublished: Oct 13, 2019 12:19:38 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

जिले की आंगनबाडिय़ों में न के बराबर पहुंच रहे हितग्राही, कई सेंटर का नहीं खुल रहा ताला

हकीकत छिपाने मंत्री को दिखाई आईएसओ अवार्ड से सम्मानित आंगनबाड़ी

हकीकत छिपाने मंत्री को दिखाई आईएसओ अवार्ड से सम्मानित आंगनबाड़ी

सीहोर. जिले में आंगनबाड़ी केन्द्र की हालत बहुत खराब है। आंगनबाड़ी केन्द्र पर हितग्राही न के बराबर पहुंच रहे हैं, वहीं कई सेंटर के समय पर ताले भी नहीं खुल रहे हैं। ऐसे में महिला एवं बाल विकास मंत्री ईमरती देवी को आईएसओ अवार्ड से सम्मानित आंगनबाड़ी केन्द्र का दिखाकर अफसरों का वाहवाही लूटना बेमानी है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री ईमरती देवी इंदौर जा रही थीं। सीहोर से निकलते समय उनका मन हुआ कि सीहोर जिले के कुछ आंगनबाड़ी केन्द्र देख लें। अफसरों से बात कर आंगनबाड़ी केन्द्र का दौरा तय किया। अफसरों ने मंत्री को थूना में संचालित आइएसओ अवार्ड से सम्मानित आंगनबाड़ी केन्द्र दिखाया। मंत्री आंगनबाड़ी केन्द्र देख खुश हो गईं, जबकि हकीकत इससे जुदा है। थूनाकलां से कुछ ही दूरी पर स्थिति रातीखेड़ा, चौंडी आंगनबाड़ी केन्द्र की स्थिति यह है कि यहां महीनों से झाडू नहीं लगा है। रातीखेड़ा आंगनबाड़ी की कार्यकर्ता रातीबड़ में रहती हैं, केन्द्र उनके परिजन संभालते हैं। आंगनबाड़ी केन्द्र के नाम पर यहां बोर्ड तक नहीं है। छोटे से कच्चे कमरे के अंदर सिर्फ दो-तीन कलेण्डर टंगे हैं।

चौड़ी आंगनबाड़ी केन्द्र के दरबाजे पर इतनी गंदगी और घास खड़ी है कि यहां बच्चे तो क्या बड़े भी आने में डरते हैं। देखकर लगता है कि बारिश के दो महीने में यहां झाडू तक नहीं लगा है। मंत्री के साथ जिला कार्यक्रम अधिकारी रचना बुधोलिया, एकीकृत बाल विकास परियोजना अधिकारी अर्चना वाजपेयी, ईसीसी समन्यवयक श्वेता राय, पर्यवेक्षक नीलिमा श्रीवास्तव आदि मौजूद थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो