nagar palika sehore news : नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षदों के बीच चल रही कलह पहुंची भोपाल

nagar palika sehore news : नगर पालिका अध्यक्ष और पार्षदों के बीच चल रही कलह पहुंची भोपाल

Amit Mishra | Updated: 13 Jul 2019, 01:32:39 PM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

एक और पार्षद ने छोड़ा नपाध्यक्ष का साथ

सीहोर. नगर पालिका nagar palika अध्यक्ष अमीता अरोरा और पार्षदों की बीच चल रही कलह तीसरे दिन शुक्रवार को भोपाल पहुंच गई। बताया जा रहा है पार्षदों parshad के अविश्वास प्रस्ताव की फाइल रिपोर्ट के साथ कलेक्टर अजय गुप्ता ने नगरीय प्रशासन के पीएस संजय पांडे को भेज दी है। नगरीय प्रशासन इस फाइल को अपनी टीप के साथ चुनाव आयोग को देगा और फिर चुनाव आयोग खाली कुर्सी- भरी कुर्सी का चुनाव chunav कराएगा।


हस्ताक्षर वैरीफाई करने के लिए नहीं पहुंचे
शुक्रवार को एक तरफ अविश्वास प्रस्ताव की फाइल भोपाल पहुंची, वहीं दूसरी तरफ नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा के गुट में एक पार्षद और कम हो गया है। गुरुवार को नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा के साथ खड़े दिखे पार्षद ओमप्रकाश शर्मा ने शुक्रवार दोपहर को एक कथित वीडियो शपथ पत्र के साथ जारी कर आरोप लगाया है कि नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा के पति जसपाल अरोरा के दो व्यक्ति उन्हें पकड़कर उनके घर ले गए थे और अरोरा ने दिनभर घर पर ही उलझाए रखा, इसलिए वे एसडीएम के समक्ष हस्ताक्षर वैरीफाई करने के लिए नहीं पहुंच सके।

सीसीटीवी कैमरा में मौजूद है रिकॉर्डिंग
शपथ पत्र में पार्षद शर्मा ने यह भी लिखा है कि अविश्वास प्रस्ताव पर जो हस्ताक्षर हैं, वे उन्हीं के हैं और वे इसके समर्थन में हैं। हालांकि पार्षद का शपथ पत्र और वीडियो सामने आने के बाद नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा के पति जसपाल अरोरा ने भी दोपहर बाद साफ कर दिया कि पार्षद शर्मा अपने बेटे के साथ खुद उनके घर गए थे, जिसकी रिकॉर्डिंग होटल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरा में मौजूद है।

 

पति के साथ नपा में बैठी अध्यक्ष
नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा रोज की तरह शुक्रवार को भी नगर पालिका पहुंचीं। यहां पर उन्होंने दिनभर कर्मचारी और अपनी समस्याएं लेकर नगर पालिका पहुंचे व्यक्तियों से मुलाकात की। समय-समय पर कर्मचारियों को भी नगर पालिका के कामकाज को लेकर निर्देश दिए। नपा अध्यक्ष अमीता अरोरा के साथ उनके पति जसपाल अरोरा भी थे।

 

फोन कर शिकायत की
नगर पालिका बिल्डिंग में नीचे स्थित एक कक्ष में अविश्वास प्रस्ताव रखने वाले पार्षद भी बैठे थे। यहां से पार्षदों ने कलेक्टर अजय गुप्ता को फोन कर इस बात की शिकायत की, कि नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा अविश्वास प्रस्ताव के बाद भी अपने पति के साथ नगर पालिका में बैठी हैं। कलेक्टर से पार्षदों ने शिकायत तो की, लेकिन प्रशासन की तरफ से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

जनता की अदालत में होगा फैसला
नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा के पति जसपाल आरोरा ने भी शुक्रवार को एक वीडियो जारी किया है। वीडियो के माध्यम से उन्होंने बताया कि हम जनता की अदालत में जाने के लिए तैयार हैं। बीते साढ़े तीन साल के कार्यकाल में रिकॉर्ड निर्माण कार्य हुए हैं, जनता विकास चाहती है। उन्होंने यह भी कहा है कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि अविश्वास प्रस्ताव रख दिया, अब अमीता अरोरा नगर पालिका की अध्यक्ष नहीं रहीं, ऐसा नहीं है, जब तक खाली-कुसी और भरी-कुसी का चुनाव नहीं होता है, कानूनी प्रक्रिया है, नपाध्यक्ष अमीता अरोरा ही रहेंगी।

 

नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल लेगा निर्णय
स्थानीय प्रशासन का काम प्रस्ताव का परीक्षण कर नगरीय प्रशासन को भेजना है। हमने पार्षदों के हस्ताक्षर और दूसरे दस्तावेजों का परीक्षण कर रिपोर्ट भेज दी है। इस रिपोर्ट पर नगरीय प्रशासन भोपाल को निर्णय लेना है। इसकी पूरी एक प्रक्रिया है और आगे की कार्रवाई प्रक्रिया के हिसाब से नगरीय प्रशासन करेगा।
अजय गुप्ता, कलेक्टर सीहोर

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned