नगर पंचायत उपाध्यक्ष ने फर्जी तरीके से माता-पिता को कराई तीर्थ यात्रा

नगर पंचायत उपाध्यक्ष ने फर्जी तरीके से माता-पिता को कराई तीर्थ यात्रा

Bharat pandey | Publish: Jun, 11 2016 11:27:00 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

सरकारी खर्च पर यात्रा के लिए दस्तावेज में बताया 60 साल से ज्यादा उम्र का बुजुर्ग

सीहोर। जावर के सराफा व्यापारी और नगर पंचायत उपाध्यक्ष शिवम सोनी द्वारा फर्जी तरीके से माता-पिता को दो बार सरकारी खर्च पर तीर्थ यात्रा कराने मामला सामने आया। भाजयुमो के जिला महामंत्री शिवम सोनी ने पहले तो माता-पिता को जगन्नाथपुरी भेजा और फिर रामेश्वरम् की यात्रा कराई।

नगर पंचायत उपाध्यक्ष के पिता राजकुमार सोनी और माता मंजू सोनी ने सरकारी खर्च पर करीब डेढ़ साल के अंतराल में दो बार मुख्यमंत्री तीर्थ योजना का लाभ लिया, लेकिन दोनों बार दस्तावेज में उनकी उम्र क्रमश: 62 और 60 साल ही बताई गई है। नगर पंचायत उपाध्यक्ष सोनी के माता-पिता के साथ वार्ड-13 की पार्षद मिट्ठू बाई के भी नाम बदलकर मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का लाभ लेने की बात सामने आई है। जावर नगर पंचायत ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत 18 अगस्त 2014 को छह हितग्राहियों को सरकारी खर्च पर जगन्नाथपुरी की यात्रा के लिए भेजा। इन छह हितग्राहियों में दो भाजयुमो के जिला महामंत्री शिवम सोनी के माता-पिता ने तीर्थ यात्रा योजना का लाभ लिया। माता-पिता के जगन्नाथपुरी यात्रा से लौटने के कुछ दिन बाद नगर पंचायत के चुनाव हुए और शिवम सोनी नगर पंचायत के उपाध्यक्ष बन गए। नगर पंचायत का उपाध्यक्ष बनने के बाद शिवम सोनी ने 14 सितंबर 2015 को फिर से सरकारी खर्च पर अपने माता-पिता को रामेश्वरम् की यात्रा पर भेज दिया। इनके साथ 10 हितग्राहियों में खुद का नाम सुंदरबाई बताकर वार्ड क्रमांक 13 की पार्षद मिट्ठू बाई पत्नी खुमान सिंह ने भी फर्जी तरीके से मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का लाभ लिया। 

मालूम हो, मुख्यमंत्री तीर्थ योजना का लाभ सिर्फ 60 साल से अधिक उम्र के गरीब वर्ग से संबंध रखने वाले हितग्राहियों को दिया जाता है, लेकिन नगर पंचायत के अफसरों ने जावर में फर्जी तरीके से आयकरदाता और जनप्रतिनिधियों के परिजन को मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना का लाभ दिया है। इस संबंध में नगर पंचायत अध्यक्ष शैलेष वैद्य का तर्क है कि नगर पंचायत जावर में हुए इस फर्जीवाड़े को लेकर मैंने नगरीय प्रशासन के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इस मामले की जांच होनी चाहिए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned