चार दिन में लोकायुक्त ने की दूसरी बड़ी कार्रवाई, रिश्वतखोर रिडर गिरफ्तार

जमीन के नामांतरण के लिए नायब तहसीलदर के रीडर ने मांगे थे 30 हजार रुपए

By: Bharat pandey

Published: 06 Apr 2016, 11:43 PM IST

सीहोर। चार दिन में लोकायुक्त पुलिस ने सीहोर में दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त पुलिस ने नायब तहसीलदर के रीडर प्रदीप भास्कर से पहले दो अप्रैल को सीहोर बस स्टैंड के एक होटल में नसरुल्लागंज के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया था।

इन चार दिन में एक और रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है। मंगलवार को कलेक्टर डॉ. सुदाम खाड़े ने जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के सहायक प्रबंधक आरके वर्मा को 55 हजार  की रिश्वत लेने के मामले में जांच के बाद सस्पेंड किया। सहायक प्रबंधक आरके वर्मा 22 लाख का पोहा प्लांट स्वीकृत कराने की एवज में बुदनी तहसील के व्यवसाई बलवान सिंह पुत्र फूलसिंह से 55 हजार रुपए लिए थे। नसरुल्लागंज के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी लक्ष्मीनारायण विश्वकर्मा ने जैत बुदनी निवासी विक्रम तिवारी से बीज के बिल पास करने की एवज में 15 हजार रुपए ले रहे थे। लिहाजा चार में रिश्वतखौरी के तीन बड़े मामले सामने आए हैं, जिसे लेकर अफसरों की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं।

जमीन के मुहूर्त के लिए थे 500 रुपए
नायब तहसीलदार के रीडर प्रदीप भास्कर से रिश्वत मांगने पर प्रताडि़त व्यवसाई हरीश राठौर ने बताया कि जमीन नामांतरण कराने के एडवांस पांच हजार रुपए के साथ रीडर ने जमीन का मुहूर्त करने के नाम पर भी पांच सौ रुपए ले लिए थे। रीडर को देने के वह 25 हजार इधर-उधर से लाया आया था। रीडर से गुहार लगाई थी कि उसके सभी कागज ठीक है,  बिना रिश्वत लिए काम कर दे, लेकिन  वह 30 हजार रुपए की मांग करता रहा, जिसे लेकर मजबूरी में पीडि़त ने लोकायुक्त में शिकायत की।

फाइल और रुपए जब्त कर साथ ले गई टीम
लोकायुक्त की टीम ने बुधवार को शाम करीब 5.30 बजे तहसील में छापामार कर नायब तहसीलदार के रीडर प्रदीप भास्कर को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया। लोकायुक्त की टीम ने करीब एक घंटे गिरफ्तारी के दस्तावेज तैयार किए। लोकायुक्त की टीम ने रीडर से जब्त रुपए और नामांतरण की फाइल जब्त कर ली है। लोकायुक्त की टीम फाइल और रुपए अपने साथ भोपाल ले गई है।
Show More
Bharat pandey Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned