script

अग्नि के समक्ष सात फेरे लेकर एक दूजे के हुए नवयुगल

locationसीहोरPublished: Dec 13, 2019 12:53:01 pm

Submitted by:

Anil kumar

रायपुरा में चल रही श्रीमद भागवत कथा का हुआ समापन

 विवाह सम्मेलन

विवाह सम्मेलन

सीहोर.
रायपुरा गांव में चल रही श्रीमद भावगत कथा पंडाल में अंतिम दिन 9 नवयुगल का विवाह कराया गया। कथा व्यास पंडित मोहितराम पाठक के सानिध्य में वर वधु का विवाह कराया गया। विवाह सम्मेलन में पहुंचे विधायक सुदेश राय और भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष ने नवयुगल को आर्शीवाद प्रदान कर उनके सुखी जीवन की कामना की।

नवदंत्तियों को आशीष वचन देते हुए कथावाचक पाठक ने सुखी वैवाहिक जीवन जीने के प्रेरक धार्मिक प्रसंग सुनाएं। उन्होंने कहा की श्रद्धा के साथ धार्मिक कथा प्रसंग श्रवण करने से कन्याओं को अच्छे वर की प्राप्ति होती है और दांपत्य जीवन सुखद रहता है। कथावाचक ने इस दौरान श्रद्धालुओं से यह भी कहा कि जीवन में धर्म और पुण्य के काम करते रहे। अच्छा कार्य करने से जीवन संवर जाएगा और आने वाला भव तर जाएगा। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गांव सहित आसपास के श्रद्धालुओं ने शामिल होकर धर्मलाभ लिया।

कार्यशाला में बताया मादक पदार्थ को कैसे छोड़ा जाएं
सीहोर. शहर के ऱिक्षत केन्द्र में मादक पदार्थों के दुव्र्यसन की रोकथाम पर जागरूकता कार्यक्रम विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। एसपी एसएस चौहान के निर्देश पर हुई इस कार्यशाला में कई महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई। एडीएम वीके चतुर्वेदी, एएसपी समीर यादव ने कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए एनडीपीएस एक्ट के बारे में मौजूद पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से बातचीत की। जिला अस्पताल से आएं डॉ. आरके वर्मा, डॉ. राहुल शर्मा ने मादक पदार्थ से होने वाली शारीरिक समस्याओं के अलाव उसके उपयोग नहीं करने की समझाइश दी। वहीं मादक पदार्थों की लत को किस प्रकार छोड़ा जाए और इसके लिए काउंसलिंग किस तरह से की जाती है इसके बारे में भी अवगत कराया गया। इस अवसर पर एसडीओपी सीहोर एसएन चौधरी, डीएसपी मंजू चौहान, सोनू परमार, मनीष राज, रक्षित निरीक्षक दीपक पाटिल, सूबेदार यातायात सीहोर देवनारायण पांडे आदि थे।

ट्रेंडिंग वीडियो