scriptकोरोना वायरस से निपटने में लापरवाहियां पड़ सकती हैं भारी | Negligence in dealing with corona virus can be huge | Patrika News

कोरोना वायरस से निपटने में लापरवाहियां पड़ सकती हैं भारी

locationसीहोरPublished: Apr 10, 2020 11:52:45 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

गैस एजेंसी और बैंकों के सामने लग रही भीड़, पुलिस और जिला प्रशासन की हिदायत नहीं आई काम

कोरोना वायरस से निपटने में लापरवाहियां पड़ सकती हैं भारी

कोरोना वायरस से निपटने में लापरवाहियां पड़ सकती हैं भारी

सीहोर. प्रशासन और पुलिस की सख्ती के बाद भी कुछ लोग लापरवाह बने हुए हैं। कई जगह सोशल डिस्टेंस के नियम की अवहेलना हो रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण से सीहोर जिला अभी तक सुरक्षित है, लेकिन इसे आगे सुरक्षित रखने के प्रयासों में हमारी यह लापरवाही खतरनाक साबित हो सकती है।

लॉकडाउन में लोग घर से बाहर निकल रहे हैं। गैस एजेंसी और बैंकों के सामने भीड़ हो रही है। शहर और गांव दोनों जगह बैंकों की एक जैसी स्थिति है। सोशल डिस्टेंस के नियम की अवहेलना कर बड़ी संख में लोग एकजुट हो रहे हैं। यह स्थिति तब है जब एक दिन पहले भी बुधवार को एसपी एसएस चौहान और एडीएम वीके चतुर्वेदी और एएसपी समीर यादव ने पूरे शहर का दौरा कर बैंक प्रबंधनों को चेतावनी दी कि वह भीड़ एकत्रित नहीं होने दें।

गैसे एजेंसी के बाहर लगी भीड़
बैंक के साथ गैस एजेंसियों पर भी भीड़ दिखाई दे रही है। गुरुवार को मछली पुल के पास स्थित एचपी की गैस एजेंसी पर बड़ी संख्या में लोग दिखाई दिए। सुबह करीब 9 बजे एजेंसी के बाहर 50 से 60 व्यक्ति खड़े थे। सोशल डिस्टेंस के नियम की अवहेलना की जा रही थी। सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। भीड़ में खड़े लोगों ने बताया कि उनके सिलेंडर की बुकिंग ऑनलाइन नहीं हो रही है, इसलिए वे स्वयं एजेंसी पर बुकिंग कराने आए हैं।


पीएनबी के बाहर लाइन में बैठे ग्राहक
पंजाब नेशनल बैंक के बाहर भी गुरुवार को काफी भीड़ दिखाई दी। यहां बैंक के मुख्य द्वार पर दो-तीन व्यक्तियों के खड़े रहने के लिए सोशल डिस्टेंस के गोले घेरे बनाए गए हैं। मुख्य मार्ग पर कोई जगह नहीं होने के कारण लोग सामने बंद दुकानों के पास लाइन लगाकर बैठे दिखाई दिए। यहां पर 11 से 12 बजे तक काफी भीड़ दिखाई दी। यह भीड़ कभी भी खतरनाक साबित हो सकती है।

बैंकों की गांव में भी हालत खराब
शहरी क्षेत्र में ही नहीं, ग्रामीण क्षेत्र में भी बैंकों के बाहर भीड़ दिखाई दे रही है। पहले यह भीड़ बैंकों के अंदर होती थी, अब बैंक कर्मचारी खुद की सुरक्षा को लेकर ग्राहकों को अंदर बैठने से रोक रहे हैं और गेट पर खूब भीड़ एकत्रित हो रही है। जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक बिलकिसगंज में गुरुवार को काफी भीड़ दिखाई दी। यहां पर बैंक के बाहर करीब 50 ग्राहक खड़े थे, सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन नहीं किया जा रहा था।

नसरुल्लागंज में बैंक के बाहर भीड़
नसरुल्लगंज. बैंक सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। गुरुवार को यहां पर मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक के बाहर काफी भीड़ दिखाई दी। बैंक के गेट पर खड़े गार्ड ने पहले तो ग्राहकों को काफी समझाया, लेकिन जब नहीं माने तो उसने भी कहना बंद कर दिया। यहां पर बैंक के बाइर ग्राहकों की लंबी लाइन दिखाई दी। सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन नहीं होने खतरा बना हुआ है।

बीओआई में रोज उमड़ रही भीड़
बैंक ऑफ इंडिया सीहोर की जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के सामने स्थिति शाखा की स्थिति बहुत खराब है। यहां पर बीते तीन-चार दिन से रोज भीड़ दिखाई दे रही है। बुधवार को पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान और एडीएम वीके चतुर्वेदी ने यहां का दौरा किया। एलडीएम प्रकाश पिंडारकर से बात की, सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन कराने के निर्देश दिए, लेकिन उसके बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। बैंक के बाहर भीड़ दिखाई दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो