scriptप्रसूता ने इलाज के अभाव में दम तोड़ा, गुस्साए लोगों ने हंगामा कर की तोडफ़ोड़ | not proper treatment available in district hospital | Patrika News

प्रसूता ने इलाज के अभाव में दम तोड़ा, गुस्साए लोगों ने हंगामा कर की तोडफ़ोड़

locationसीहोरPublished: Jul 05, 2018 12:14:58 pm

पुलिस ने संभाली स्थिति, एसडीएम और नायब तहसीलदार पहुंचें अस्पताल

sehore, sehore news, sehore patrika, patrika news, patrika bhopal, bhopal mp, district hospital, hospital, sehore hospital, treatment, doctots,

प्रसूता ने इलाज के अभाव में दम तोड़ा, गुस्साए लोगों ने हंगामा कर की तोडफ़ोड़

सीहोर। जिला अस्पताल में लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को एक प्रसूता की मौत हो जाने पर परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा करते हुए तोडफ़ोड़ कर दी। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित किया। एसडीएम और नायब तहसीलदार द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हो सका।

ग्राम सेमलीखुर्द निवासी प्रसूता भावना पत्नी अजय पचौरी का डॉक्टर अमिता श्रीवास्तव के यहां उपचार चल रहा था। मंगलवार को विवाहिता को दर्द होने पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया बुधवार की सुबह ११ बजे करीब ऑपरेशन के दौरान महिला ने बालक को जन्म दिया था। इसके बाद से ही भावना की परेशानियां बढ़ गई थीं। महिला की हालत खराब देख परिजनों ने स्टाफ से डॉक्टर अस्पताल बुलाने गुहार लगाते रहे। परेशान होकर परिजनों द्वारा महिला चिकित्सक को घर जाकर निवेदन किया गया। बताया जाता है कि महिला चिकित्सक ने घर से गंभीर मरीज को देखने आने में काफी देर कर दी गई। तब तक प्रसूता ने दम तोड़ दिया।

sehore, </figure> sehore news, <a  href=sehore patrika , patrika news , patrika bhopal , bhopal mp , District hospital , hospital, sehore hospital , treatment , doctots, ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/07/05/sehore1_3055477-m.jpg”>

परिजन और वहां मौजूद ग्रामीण इस खबर से सदमें में आ गए और हंगामा कर दिया। इनके द्वारा अस्पताल परिसर के गेट और केबिन में तोडफ़ोड़ कर दी गई। इसके चलते कोतवाली पुलिस को खबर दी गई। पुलिस के आने तक सैकड़ों की तदाद में ग्रामीण और अन्य लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। इस स्थिति को बिगड़ता देख पुलिस बल मंगवाया गया। नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे, इसके बाद एसडीएम राजकुमार खत्री भी वहां पर आए जिनके द्वारा कार्रवाई का आश्वासन दिया गया, तब जाकर परिजन और ग्रामीणों का गुस्सा शांत हो पाया।

डॉक्टर अपने निजी क्लीनिक पर देखती रही मरीज
मृतक गर्भवती महिला के देवर आनंद शर्मा ने बताया कि उनकी भाभी की परेशानी बढ़ती देख डॉक्टर अमिता श्रीवास्तव को निजी क्लीनिक पर लेने गया था, वह क्लीनिक पर मरीजों का देखती रहीं। उन्होंने बाइक पर न जाते हुए चौराहे से ऑटो लाने की बात कही। ऑटो से डॉक्टर को अस्पताल लेकर पहुंचे, तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। परिजनों ने महिला डॉक्टर पर कार्रवाई और परिवार को अर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की गई।

घटना दुखद है। परिजनों ने महिला डॉक्टर पर लापरवाही के आरोप लगाए है। पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।
राजकुमार खत्री एसडीएम, सीहोर

ट्रेंडिंग वीडियो