scriptOfficer missing from duty, troubled public complained, what will happe | ड्यूटी से गायब अफसर,परेशान जनता ने की शिकायत,अब क्या होगा जाने | Patrika News

ड्यूटी से गायब अफसर,परेशान जनता ने की शिकायत,अब क्या होगा जाने

कार्रवाई करने पंचनामा तैयार कर प्रतिवेदन बनाकर एसडीएम को सौंपा

सीहोर

Published: March 04, 2022 11:32:08 am

अनिल मालवीय, आष्टा. शहर के तहसील स्थित उप पंजीयक कार्यालय में पदस्थ सब रजिस्टार अजमल मारण की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। इसकी पोल गुरुवार को फिर उस समय खुल गई जब एसडीएम विजय कुमार मंडलोई के निर्देश पर नायब तहसीलदार अतुल शर्मा और अंकिता वाजपेयी उप पंजीयक कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे। उनको दोपहर सवा 12 बजे तक सब रजिस्टार दफ्तर से गायब मिले। ऑफिस में नहींं होने की वजह से रजिस्ट्री ठप होने से लोग परेशान हो रहे थे। नायब तहसीलदार ने पंचनामा तैयार कर सब रजिस्टार पर कार्रवाई करने प्रतिवेदन बनाकर एसडीएम को सौंपा है।

दफ्तर से गायब
दफ्तर से गायब

जानकारी के अनुसार उप पंजीयक कार्यालय खुलने का समय सुबह साढ़ेे 10 से शाम साढ़े 5 बजे तक है। इसी समय में दफ्तर में पदस्थ अधिकारी और कर्मचारियों को पहुंचकर काम करना है। गुरुवार को सब रजिस्टर अजमल मारण साढ़े 11 बजे तक दफ्तर से गायब थे। उनके नहीं होने के कारण उप पंजीयक कार्यालय में रजिस्ट्री कराने आए लोग परेशान हो रहे थे। इसकी शिकायत मिलने पर नायब तहसीलदार अतुल शर्मा और अंकिता वाजपेयी उप पंजीयक कार्यालय पहुंचे तो उनको भी सब रजिस्टार नहीं मिले।

पंचनामा किया तैयार
नायब तहसीलदार ने उप पंजीयक कार्यालय में मौजूद कर्मचारियों से सब रजिस्टार के बारे में पूछताछ की तो कोई ठीक से जवाब नहीं दे सकें। अधिकारियों ने मौके पर ही पंंचनामा तैयार कर प्रतिवेदन बनाकर कार्रवाई करने एसडीएम को सौंपा है। उल्लेखनीय है कि सब रजिस्टर के दफ्तर से नदारद रहने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आए हैं। बताया जाता है कि सब रजिस्टार मुख्यालय पर रहने की बजाए भोपाल से आष्टा अपडाउन करते हैं, उसी वजह से कई बार समय पर ऑफिस नहीं पहुंच पाते हैं।
हर दिन खुलना है दफ्तर
वित्तीय वर्ष 2021-2022 का अंतिम महीना चल रहा है। विभाग को स्पष्ट निर्देश है कि जिलेभर के उप पंजीयक कार्यालय सुबह से शाम तक प्रतिदिन अवकाश के दिनों में खोलकर जमीन, प्लॉट, मकान आदि की रजिस्ट्री की जाए। वही दूसरी तरफ अप्रेल महीने से नया वित्तीय वर्ष की नई गाइड लाइन जारी होने से रजिस्ट्री के भाव बढ़ जाएंगे। इसे देखते हुए लोग मार्च महीने में बड़ी संख्या में उप पंजीयक कार्यालय रजिस्ट्री कराने पहुंच रहे हैं। आष्टा उपपंजीयक कार्यालय में प्रतिदिन 10 और महीने की 200 तक रजिस्ट्रियां हो रही है।

वर्जन...
काम होने कारण आष्टा उप पंजीयक कार्यालय गया था, लेकिन सब रजिस्टार नहीं मिले। उनके नहीं होने की वजह से कई लोग सब रजिस्टार कार्यालय में रजिस्ट्री नहीं होने की वजह से इधर-उधर भटककर परेशान हो रहे थे। इसकी इसकी सूचना एसडीएम को दी गई।
अतुल शर्मा, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष आष्टा
शिकायत प्राप्त हुई थी उप पंजीयक कार्यालय में सब रजिस्टार 12 बजे तक उपस्थित नहीं होते हैं। नायब तहसीलदार अंकिता वाजपेयी के साथ कार्यालय का निरीक्षण किया गया। इसमें सवा 12 बजे तक उपस्थित नहीं मिले। पंचनामा बनाकर इसका प्रतिवेदन एसडीएम को सौंपा है।
अतुल शर्मा, नायब तहसीलदार आष्टा
मुझे फोन पर सूचना मिली थी कि नायब तहसीलदार ऑफिस में आए हैं। उस समय मैं जिला कार्यालय में मौजूद था। वहां गाइड लाइन से संबंधित कुछ जरूरी काम था। ऑफिस में समय पर आता हूं और निरंतर रजिस्ट्री हो रही है। महीने में ही डेढ़ सौ, दो सौ तक रजिस्ट्री होती है।
अजमल मारण, सब रजिस्टार उप पंजीयक कार्यालय आष्टा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी केसः बहस पूरी, 1991 का वर्शिप एक्ट लागू होगा या नहीं, कल होगा फैसला, जानें सुनवाई से जुड़ी हर बातबीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने शिवसेना के संजय राउत के खिलाफ दर्ज कराया 100 करोड़ का मानहानि का मुकदमालैंड होते ही झटके से रूक गया यात्री विमान, सांस थामे बैठे रहे यात्रीजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.