scriptकोरोना से एक की मौत, पांच नए पॉजिटिव मिले | One dead from Corona, five new positives found | Patrika News
सीहोर

कोरोना से एक की मौत, पांच नए पॉजिटिव मिले

जिले में पॉजिटिव मरीज की संख्या 258 पर, 148 एक्टिव मरीज

सीहोरJul 31, 2020 / 11:28 am

Kuldeep Saraswat

कोरोना से एक की मौत, पांच नए पॉजिटिव मिले

कोरोना से एक की मौत, पांच नए पॉजिटिव मिले

सीहोर. कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को फिर से पांच नए पॉजिटिव मिले हैं। जिले में कुल पॉजिटिव मरीज की संख्या 258 पर पहुंच गई है, जिसमें से 148 एक्टिव मरीज हैं। सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि सभी पॉजिटिव सीहोर शहर के हैं।

कोविड केयर सेंटर से 5 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है, जिसमें दो इछावर, दो सीहोर और एक व्यक्ति आष्टा का है। अब तक डिस्चार्ज किए गए व्यक्तियों की संख्या 101 है। आष्टा विकासखंड के भूपोड निवासी एक व्यक्ति की मृत्यु की सूचना जिले के पोर्टल पर गुरुवार को मिली है। यह व्यक्ति कोर्डियाक पैसेंट था, उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया था, वहां कोरोना सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट भोपाल में पॉजीटिव आई थी, उपचार के दौरान मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमण से 9 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। सीएमएचओ ने बताया कि 101 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं। सीहोर से 66 बुदनी के 5, रेहटी से 2, श्यामपुर विकासखंड के 2, बिलकिसगंज का 1, आष्टा के 4, इछावर के 3, अमलाहा से 2, नसरुल्लागंज के 16 सैंपल शामिल हैं। जिले में कंटेनमेंट क्षेत्र 54 हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजीटिव व्यक्तियों की संख्या 258 है। जिले से अब तक 4775 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 3917 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 571 सैंपल की रिपोर्ट लंबित है।

आठ पॉजिटिव शुजालपुर में मिले
शुजालपुर. क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं। सिटी क्षेत्र के बड़ा बाजार में 65 वर्षीय वृद्ध और डाबरी गांव में 38 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी प्रकार शाम को रायकनपुरा में 70 वर्षीय महिला व 51 वर्षीय पुरूष, बड़ा बाजार 51 वर्षीय महिला, मंडी क्षेत्र स्थित दुर्गा मंदिर के समीप युवक, कृष्णा नगर में युवक और निपानियाखुर्द गांव निवासी 62 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। कोरोना गाइड लाइन के हिसाब से कंटेनमेंट एरिया बनाने और सैनेटाइज करने की कार्रवाई की जा रही है।

 

Home / Sehore / कोरोना से एक की मौत, पांच नए पॉजिटिव मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो