scriptतेज रफ्तार से दौड़ रहे रेत के डंपर ने बाइक को मारी टक्कर, भाई की मौत, बहन और मां गंभीर | one death two injured in Road accident | Patrika News

तेज रफ्तार से दौड़ रहे रेत के डंपर ने बाइक को मारी टक्कर, भाई की मौत, बहन और मां गंभीर

locationसीहोरPublished: Dec 10, 2017 09:33:56 am

रेहटी बस स्टैंड के पास भीषण हादसा। प्रतिबंध के बाद भी बुदनी, रेहटी और नसरुल्लागंज से रोजाना निकल रहे अवैध रेत से भरे डंपर

road accident

one death two injured in Road accident

सीहोर/रेहटी। तेज रफ्तार से दौड़ रहे रेत के एक डंपर ने रेहटी बस स्टैंड के पास शनिवार को एक बाइक को टक्कर मार दी। इस हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मृतक की बहन और मां गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें रेहटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेत का डंपर चालक वाहन छोडक़र भाग गया। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया।

सरकार के लाख प्रयास के बाद भी रेत के अवैध कारोबार पर लगाम नहीं लग पा रहे हैं। रेत के वैध डंपरों के अलावा बड़ी संख्या में अवैध डंपरों से भी रेत का काला कारोबार किया जा रहा है। हालात ये है कि बुदनी, रेहटी और नसरुल्लागंज से रोजाना एक हजार से अधिक रेत के अवैध डंपर निकल रहे हैं। इनमें से कई ओवरलोड के साथ अनियंत्रित गति से भी चलाए जाते हैं। शनिवार की रात छह बजे के करीब रेहटी के नवीन बस स्टैंड के पास रेत का डंपर एक बार फिर मौत का डंपर बन गया। अनियंत्रित गति से चलाए जा रहे रेत के डंपर के चालक ने लापरवाही से वाहन चालते हुए एक बाइक सवार को कुचल दिया। हादसे में बाइक सवार भोमदा रेहटी निवासी मुकेश उर्फ मोनू पिता संतोष तिवारी (२४) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मृतक की बहन पूजा (२६) और मां राधा (५०) गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर पर रेहटी टीआई रजनीकांत दुबे, एसआई श्याम सूर्यवंशी मौके पर पहुंचे और घायलों को रेहटी के अस्पताल में भर्ती कराया। मृतक शनिवार सुबह ही किसी काम से बहन और मां के साथ आष्टा गया था। वह रेहटी से होकर अपने गांव जा रहा था। रेहटी अस्पताल में पोस्टमार्टम कक्ष कक्ष और शव वाहन नहीं होने से जब-तब लोगों में आक्रोश देखा जाता है। इस कारण डॉक्टर खुले में पोस्टमार्टम करते हैं।

road accident02

मंै मर जाऊ चिंता नहीं, मेरे भाई को बचा लो
रेहटी अस्पताल में मृतक की बहन पूजा बुरे हाल में थी, उसके सिर में चोंट लगी हुई थी, लेकिन जिस तरह से एक्सीडेंट हुआ, उससे उसके दिमाग पर गहरा सदमा पहुंचा। पूजा के विलाप करने का की आवाज अस्पताल से बाहर तक पहुंच रही थी। पूजा के मुहं से बस यही आवाज निकल रही कि मंै मर जाऊ चिंता नहीं, मेरे भाई को बचा लो। इधर, मृतक मुकेश के पिता संतोष तिवारी का भी बुरा हाल है। संतोष तिवारी रेहटी के भागवत कथा वाचक हैं। मुकेश उनका इकलौता बेटा था।पिता और बेटी अस्पताल में रो-रोकर बुरा हाल है। रेहटी अस्पताल में मां और बेटी का उपचार चल रहा है।

एक साल में एक दर्जन लोगों की जान ले चुके हैं रेत के डंपर
एक साल में रेत के अंधी गति से दौड़ते वाहन एक दर्जन से अधिक लोगों को जान ले चुके हैं। तीन माह पहले गल्र्स स्कूल के सामने एक युवक को रेत के डंपर ने कुचल दिया था, जिसकी घटना स्थल पर ही मौत है। इसी तरह १० दिसंबर २०१६ को सलकनपुर मार्ग पर डंपर के टक्कर मारने से अभिषेक चौहान, नितिन चौहान की मौके पर ही मौत हो गई थी।

लोगों ने की अंधी गति से दौड़ रहे वाहनों पर अंकुश लगाने की मांग
रेत के अंधी गति से दौड़ रहे डंपर द्वारा बाइक सवार को कुचल देने की घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने चक्काजाम की चेतावनी दी है।आक्रोशित भीड़ ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि पुलिस रेत के अंधी गति से दौड़ते वाहनों पर अंकुश लगाए। इसके साथ बस स्टैंडसहित प्रमुख मार्ग पर स्पीड ब्रेकर बनाए जाए। जिसस रेत के डंपरों की गति पर रोक लग सके। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में रेत के अंधी गति से दौड़ते वाहनों पर पुलिस कार्रवाई करे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो