scriptलापरवाह अस्पताल स्टाफ का एक-एक सप्ताह का काटा वेतन | One-Week Karta Wage of Careless Hospital Staff | Patrika News

लापरवाह अस्पताल स्टाफ का एक-एक सप्ताह का काटा वेतन

locationसीहोरPublished: Aug 28, 2018 12:12:00 pm

सभी आठ कर्मचारियों को चेतावनी देकर कहा अब लापरवाही मिली तो होगी सेवा समाप्त

hospital

सीहोर। सीएमएचओ और स्वास्थ्य अमले ने किया अस्पताल का निरीक्षण

सीहोर। अहमदपुर अस्पताल को भगवान भरोसे छोड़कर ईद और रक्षाबंधन के अवकाा के नाम गायब होने वाले डॉक्टर सहित सभी आठ कर्मचारियों का एक-एक सप्ताह का वेतन काट दिया गया है। अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर पर कार्रवाई के लिए स्वास्थ्य कमिश्नर को पत्र भेजा गया है। इसके साथ ही श्यामपुर बीएमओ को भी मानीटरिंग के लिए चेतावनी पत्र दिया गया है।
सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने श्यामपुर ब्लॉक अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र अहमदपुर का आकस्मिक निरीक्षण विभागीय दल के साथ किया। दल में जिला कुष्ठ उन्मूलन अधिकारी डॉ.आनंद शर्मा, डीपीएम धीरेन्द्र आर्य शामिल थे। जिसमें कार्य पर अनुपस्थित मिले सभी आठ स्वास्थ्य कर्मचारियों का एक सप्ताह का वेतन काटने के निर्देश जारी किए गए।संस्था में अनुपस्थित पाए गए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी केपी मोहनिया के विरुद्ध कार्रवाई के लिए कलेक्टर एवं अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से स्वास्थ्य आयुक्त को प्रस्ताव प्रेषित किया है।
ज्ञात रहे कि पत्रिका ने अहमदपुर स्वास्थ्य केन्द्र के लापरवाह स्टाफ ईद और रक्षाबंधन का अवकाश बताकर गायब हो गया था। इस दौरान ग्राम लोधीपुरा निवासी विक्रम सिंह की पत्नी फूलीबाई प्रसव के लिए 25 अगस्त को अस्पताल पहुंचीं थी, उस समय अस्पताल में स्टाफ का कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था। महिला को दूसरे अस्पताल ले जाया जाता, उसके पहले ही अस्पताल में प्रसव होने पर उपचार के अभाव में नवजात बच्चे की मौत हो गई थी। अस्पताल स्टाफ ने इसके बाद एक कदम आगे बढ़ाते हुए 26 अगस्त रक्षाबंधन पर अस्पताल में ताला लगाकर गायब हो गए थे। इस समय भी अनेक मरीजों को परेशानी उठानी पड़ी थी।
अब लापरवाही मिली तो होगी सेवा समाप्त
कर्मचारियों को जारी नोटिस में कहा गया है कि शासकीय कार्य में इस तरह की किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और भविष्य में लापरवाही बरती गई तो उनके विरूद्ध सेेवा समाप्ति की कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा जाएगा। सीएमएचओ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि श्यामपुर बीएमओ डॉ. एचपी सिंह के विरुद्ध कलेक्टर के माध्यम से चेतावनी पत्र जारी किया जा रहा है कि वे स्वास्थ्य केन्द्रों का सघन निरीक्षण एवं भ्रमण करेें तथा विभागीय प्रबंधन को व्यवस्थित करें जिससे विभागीय कार्यों का संचालन सुचारू रूप से किया जा सके।
इन स्टाफ का एक-एक सप्ताह का काटा वेतन
१. डॉ. केपी मोहनिया, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी
२. अरविंद दांगी, रेगुलर फार्मासिस्ट
३. विनय शर्मा आयुष फार्मासिस्ट
४. महेन्द्र ठाकुर संविदा फार्मासिस्ट
५. मुजाहिद अहमद, मेल स्टाफ नर्स
६. आरती कौशल, स्टाफ नर्स
७. इस्लाम अली, लैब टेक्नीशियन
८. जेेपी मालवीय, ड्रेसर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो