नेताओं की घोषणा तक सीमित ऑक्सीजन प्लांट, 40 दिन बीते काम तो दूर प्रोसेस तक शुरू नहीं हुई

पूर्व सांसद ने सीहोर कलेक्टर को लिखा पत्र

By: Anil kumar

Published: 09 Jun 2021, 10:58 AM IST

आष्टा. जनता के हित में जनप्रतिनिधि दावे तो करते हैं लेकिन धरातल वह कितने साकार होते हैं उसकी हकीकत सिविल अस्पताल में लगने वाला ऑक्सीजन प्लांट बता रहा है। इस प्लांट को लगाने 40 दिन पहले की गई घोषणा अब तक सिर्फ घोषणा ही बनकर रह गई है। लोग इस प्लांट बनाने के इंतजार में बैठे हैं तो जिम्मेदार कोई गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में कब यह प्लांट तैयार होगा उसका अभी कुछ कहना मुश्किल ही है।

जानकारी के अनुसार पिछले महीने पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री व पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा ने सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने 25 लाख रुपए देने की घोषणा की थी। इसके बाद सियासत का दौर शुरू हुआ तो सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी ने ऑक्सीजन प्लांट के लिए 15 लाख और विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने विधायक निधि से 20 लाख रुपए देने की घोषणा कर दी। अभी की स्थिति में यह सिर्फ घोषणा ही बनकर रह गई है, जबकि अस्पताल में प्लांट तो दूर इसे लेकर कोई गतिविधि चालू नहीं हुई है।

पूर्व मंत्री ने पत्र लिखा
पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने सीहोर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर को पत्र लिखा है। पत्र में बताया कि उनकी तरफ से सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने विधायक निधि से 25 लाख रुपए की अनुशंसा की थी। यह राशि देवास जिला कलेक्टर से आपको (सीहोर कलेक्टर) को ट्रांसफर कर दी गई है। इसके बावजूद अब तक कुछ नहीं हुआ है।
बन सकता है महत्वपूर्ण
विशेषज्ञों के अनुसार सितंबर, अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर आने का अनुमान है। उसका सबसे ज्यादा असर छोटे बच्चों पर पडऩे के बारे में कहा जा रहा है। उससे पहले अस्पताल में यह प्लांट बनता है तो काफी हद तक आष्टा विकासखंड से जुड़े तीन शहर (आष्टा, जावर, कोठरी) और 300 गांव के लोगों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। वही ऐसा नहीं हुआ तो समस्या कम होने की बजाए ज्यादा बढ़ सकती है।
वर्जन...
अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का मामला उच्च स्तर का है। इस कारण अभी हमारे पास इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। काम शुरू होने के बाद ही इसका पता चलेगा।
डॉ. प्रवीर गुप्ता, बीएमओ सिविल अस्पताल आष्टा

Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned