scriptPandit Pradeep Mishra became the Chief Minister's security cover | मुख्यमंत्री शिवराज की बात आई तो pandit pradeep mishra आए आगे, एम्बुलेंस दान का एलान | Patrika News

मुख्यमंत्री शिवराज की बात आई तो pandit pradeep mishra आए आगे, एम्बुलेंस दान का एलान

जिला अस्पताल में पौन घंटे दर्द से तड़पता रहा घायल, एम्बुलेंस की जगह आई मौत

सीहोर

Updated: May 01, 2022 09:15:03 pm

सीहोर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को रेहटी दौरे पर थे। सीएम आंवलीघाट पर नर्मदा संरक्षण एवं संवर्धन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, तभी सीहोर में इंदौर भोपाल स्टेट हाइवे पर एक बाइक सवार परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद घायल भोपाल के शिक्षक दंपत्ति को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उनकी पांच साल की बेटी ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। शिक्षक पिता गंभीर हालत में थे, जिला अस्पताल से भोपाल रेफर किया गया, लेकिन एम्बुलेंस नहीं थी। जिला अस्पताल की एम्बुलेंस मुख्यमंत्री shivraj singh chauhan की सुरक्षा में लगी थी। प्रोटोकॉल के हिसाब से सीएम के कार्यक्रम में एम्बुलेंस और डॉक्टर्स की टीम तैनात की जाती है। इधर, समय पर उपचार नहीं मिलने को लेकर घायल शिक्षक की दर्द से तड़पते हुए जिला अस्पताल में मौत हो गई। भोपाल का यह teacher परिवार चितावलिया हेमा स्थित पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम आ रहा था, लेकिन रास्ते में हादसा हो गया। जब यह बात पंडित प्रदीप मिश्रा तक पहुंची कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में एम्बुलेंस लगी थी और जिला अस्पताल में एम्बुलेंस समय पर नहीं मिलने के कारण चितावलियाहेमा कुबेरेश्वर धाम आ रहे teacher और उनकी पुत्री की मौत हो गई तो pandit pradeep mishra आगे आए और उन्होंने तत्काल विठलेश सेवा समिति की तरफ से एक एम्बुलेंस जिला अस्पताल को भेंट करने का एलान किया। मिश्रा ने कहा कि यह एम्बुलेंस वह अपने पिता की स्मृति में देंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज की साख पर बात आई तो pandit pradeep mishra आए आगे, एम्बुलेंस दान का एलान
मुख्यमंत्री शिवराज की साख पर बात आई तो pandit pradeep mishra आए आगे, एम्बुलेंस दान का एलान

पुलिस के अनुसार गुना के महेशपुरा चांचोड़ा निवासी भगवान सिंह मीणा (42) भोपाल में शिक्षक थे। रविवार को छुट्टी के दिन वह अपनी पत्नी रमश्री मीणा (38), बेटा प्रतीक मीणा (12), गार्गी उर्फ सौम्या मीणा (05) के साथ बाइक पर सवार होकर चितावलियाहेमा स्थित कुबेरेश्वर धाम पंडित प्रदीप मिश्रा के आश्रम आ रहे थे। भोपाल-इंदौर हाइवे पर दोपहर करीब डेढ़ बजे मॉडल स्कूल के पास अचानक उनकी बाइक के सामने एक कुत्ता आ गया, जिसे बचाने के चक्कर में बाइक का संतुलन बिगड़ा और वह डिवाइडर से टकराते हुए सड़क पर जा गिरी। हादसे में बाइक पर सवार चारों लोग गंभीर घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन रास्ते में ही बेटी गार्गी की मौत हो गई। भगवान सिंह, रमश्री, प्रतीक मीणा को जिला अस्पताल लाया गया, जहां से ड्यूटी डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें भोपाल रेफर कर दिया। घायलों को भोपाल ले जाने के लिए अस्पताल में एबुलेंस नहीं थी, हादसे के शिकार परिवार के साथ कोई परिचित भी नहीं था, नतीजन भगवान सिंह करीब 40 से 45 मिनट अस्पताल में स्ट्रैक्चर पर तड़पता रहा और फिर उसकी मौत हो गई।

मुख्यमंत्री शिवराज की साख पर बात आई तो pandit pradeep mishra आए आगे, एम्बुलेंस दान का एलान

एक एम्बुलेंस सीएम ड्यूटी में, दूसरी खराब
जिला अस्पताल में दो एम्बुलेंस हैं। एक रेहटी सीएम ड्यूटी में डॉक्टरों को लेकर गई है और दूसरी खराब है। बताया जा रहा है कि दूसरी एम्बुलेंस गैरेज ठीक होने के लिए भेजी है। रविवार को जिला अस्पताल में सरकारी एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं थी, जिसके चलते 4 मिनट से ज्यादा समय तक दर्द बर्दाश्त करने के बाद हादसे में घायल भगवान सिंह ने तड़पते हुए दम तोड़ दिया। भगवान सिंह की मौत के बाद अस्पताल में एबुलेंस पहुंची, जिससे रामश्री मीणा और प्रतीक को इलाज के लिए भोपाल अस्पताल भिजवाया गया। कुछ लोग बता रहे हैं कि जिला अस्पताल से समय पर भगवान सिंह को भोपाल भेज दिया जाता तो संभवत: उसकी मौत नहीं होती।

मुख्यमंत्री शिवराज की साख पर बात आई तो pandit pradeep mishra आए आगे, एम्बुलेंस दान का एलान

अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर घर-घर से मांगेंगे समर्थन
सीहोर. जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर युवा नेता गौरव सन्नी महाजन लंबे समय से नाराज हैं। कुछ दिन पूर्व उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. अशोक मांझी का पुतला जलाने की अनुमति भी प्रशासन से मांगी थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई। रविवार को उन्होंने एक बार फिर से सीहोर जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं को लेकर आंदोलन करने का एलान किया है। उन्होंने बताया कि सीहोर शहर में 500 से अधिक कार्यकर्ता सरकारी अस्पताल में जारी भ्रष्टाचार व अव्यवस्थाओं को लेकर घर-घर पहुंचकर समर्थन मागेंगे। उन्होंने बताया कि सीटी स्कैन मशीन अस्पताल में होते हुए भी कई साल तक मरीजों से 2250 रुपए की वसूली कराई गई। उन्होंने बताया कि घर-घर से हस्ताक्षर युक्त शिकायती फार्म एकत्रित कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यालय भेंजेंगे। रविवार को उन्होंने अस्पताल के खिलाफ शुरु की जा रही मुहिम की तैयारियों को लेकर कार्यमंगलम में बैठक की। महाजन ने कहा की जिला अस्पताल में समय पर एम्बुलेंस नहीं पहुंचने से दुर्घटना में घायल पिता-पुत्री की मौत हो गई है। अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही बर्दाश्त से बाहर हो गई है। जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की पदस्थापना होने के बावजूद सोनोग्राफी मशीन बंद पड़ी है। अस्पताल में छोटे-छोटे ऑपरेशन भी नहीं किए जा रहे हैं। डिलेवरी के अधिकतर प्रकरण प्रायवेट अस्पताल में रेफर किए जा रहे है। हाल ही में मरीजों को एक्सपायरी डेट की ग्लूकोज ड्रिप लगाने का मामला भी सामने आया था, लेकिन जिला प्रशासन ने इसमें कोई कार्रवाई नहीं की। बैठक में गोविंद राठौर, ज्ञान प्रकाश माथुर, मूलचंद्र छाया, विनोद यादव, राजेश राय, देवेंद्र राठौर, तुलसीराम राठौर, नारायण सिंह, बिल्लू जोशी, शंकर महेश्वरी, लक्ष्मी प्रसाद, कमल प्रजापति, कमलेश अग्रवाल, महेश राठौर, संजय मिश्रा, संजय यादव, कमलेश महेश्वरी आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री शिवराज की साख पर बात आई तो pandit pradeep mishra आए आगे, एम्बुलेंस दान का एलान

घायल की मौत से पिघला पंडित मिश्रा का दिल, एम्बुलेंस देने का एलान
बाइक पर सवार होकर भोपाल से सीहोर चितावलियाहेमा पंडित प्रदीप मिश्रा के कुबेरेश्वर धाम आ रहा परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया। जिला अस्पताल में एम्बुलेंस नहीं होने को लेकर हादसे के शिकार पिता-पुत्री ने रविवार दोपहर दम तोड़ दिया। जब यह बात कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा तक पहुंची तो वह काफी दु:खी हुए और शाम को जब चर्च ग्राउंड में आयोजित एक खेल प्रतिभा सम्मान समारोह में पहुंचे तो यहां पंडित प्रदीप मिश्रा ने जिला अस्पताल को विठलेश सेवा समिति की तरफ से एम्बुलेंस देने का एलान किया। कथावाचक मिश्रा ने कहा कि वह अपने पिता की स्मृति में सीहोर अस्पताल को एम्बुलेंस भेंट करेंगे। कार्यक्रम में आगे उन्होंने खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि प्रदीप वशिष्ट, कमलेश अग्रवाल, मनोज दीक्षित, शिव आर्य, आरसी जैन, सत्यनारायण वारिया आदि उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.