scriptपेपर पड़े कम तो नाराज परीक्षार्थियों ने तोड़ी कुर्सियां | Paper lying low so angry, smashed chairs taking the test | Patrika News
सीहोर

पेपर पड़े कम तो नाराज परीक्षार्थियों ने तोड़ी कुर्सियां

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) बुदनी में प्रायवेट और रेगुलर के
प्रशिक्षणार्थियों की परीक्षा 20 जुलाई से चल रही है। सोमवार को आईटीआई बुदनी
परीक्षा केन्द्र

सीहोरAug 03, 2015 / 11:43 pm

कमल राजपूत

Sehore news, Madhya Pradesh  news, Hindi news

Sehore news

बुदनी। औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) बुदनी में प्रायवेट और रेगुलर के प्रशिक्षणार्थियों की परीक्षा 20 जुलाई से चल रही है। सोमवार को आईटीआई बुदनी परीक्षा केन्द्र पर 585 प्रशिक्षार्थियों का उद्यमिता विकास (एम्पलाईविलिटी स्किल), कार्यशाला विज्ञान एवं गणित वर्कशाप केलकुलेशन एण्ड साइंस का पेपर था।

सोमवार को परीक्षा सुबह 11 बजे से शुरू हुई, लेकिन जैसे की परीक्षा केन्द्र पर ज्वाइंन डायरेक्टर ऑफिस से भेजा गया पेपर का लिफाफा खोलकर परीक्षार्थियों को पेपर बांटा, पेपर कम निकले। इधर परीक्षा का समय शुरू हो गया। कुछ परीक्षार्थियों को पेपर नहीं मिला तो परीक्षार्थियों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। परीक्षा केन्द्र पर हंगामे की स्थिति बनते ही कॉलेज प्रबंधन ने ज्वाइंन डायरेक्टर ऑफिस फोन पर संपर्क किया तो निर्देश मिले कि पेपर कम हैं, तो एक पेपर की फोटो कॉपी कराकर व्यवस्था बना लो। कॉलेज प्रबंधन ने पेपर की फोटो कॉपी कराई और परीक्षार्थियों को दी, तब कहीं परीक्षार्थी शांत हुए।

परीक्षार्थियों ने किया जमकर हंगामा
ज्वाइंन डायरेक्टर ऑफिस संपर्क करने और पेपर की फोटो कॉपी कराने में कॉलेज प्रबंधन को करीब आधा घंटे का समय लगा। इस दौरान कई परीक्षा कक्षों में छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे में कुछ कुर्सी और टेबिल टूटने की बात भी कही जा रही है। छात्रों ने बताया कि यह स्थिति पहली बार नहीं बनी है, इससे पहले के पेपर में भी यह दिक्कत आई है। संस्थान प्रभारी प्राचार्य राममूरत ने बताया कि संयुक्त संचालक ऑफिस से छात्रों की संख्या के हिसाब से पेपर नहीं भेजा कोई नहीं बात नहीं है।

इससे पहले भी ऎसा होता रहा है। एक भी पेपर में प्रश्न-पत्र छात्रों की संख्या के हिसाब से नहीं आए हैं। हम पहले से ही प्रश्न पत्र की फोटो कॉपी की व्यवस्था कर लेते हैं, लेकिन सोमवार को बिजली गुल होने से फोटो कॉपी नहीं हो पाई। परीक्षा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल नहीं होने को लेकर संस्था प्रभारी राममूरत ने बताया कि परीक्षा के दौरान पुलिस बल उपलब्ध कराने के लिए हमने थाना प्रभारी को पत्र लिखा है। पत्र लिखने के बाद भी पुलिस बल उपलब्ध नहीं कराया गया है।

कहां से कितने परीक्षार्थी
बुदनी परीक्षा केन्द्र पर प्राईवेट कॉलेज न्यू मैकलसुता होशंगाबाद के 42, सीबीरमन आईटीआई होशंगाबाद के 326, नर्मदा आईटीआई के 037 बैदेही आईटीआई 40, आदर्श विजय लक्ष्मी एचएल अग्रवाल 42, विश्व भारती 40, और रेगुलर से शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बुदनी के 16 छात्र परीक्षा दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो