डेढ़ माह से बंद पड़ी नल-जल योजना, ग्रामीण हलाकान

डेढ़ माह से बंद पड़ी नल-जल योजना, ग्रामीण हलाकान

Radheshyam Rai | Publish: Mar, 17 2019 12:07:23 PM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

शो-पीस साबित हो रही पानी की टंकी

सीहोर. जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाला ब्लाक का सबसे बड़े गांव भाऊखेड़ी में डेढ़ माह से नल-जल योजना पूर्ण रूप से बंद पड़ी है। जिससे कि ग्रामीणों को दूरस्थ कुओं से पानी लाना पड़ रहा है। पानी की टंकी शो-पीस साबित हो रही है।
ग्राम में इस समय मात्र एक ही हैंडपंप है, जो कि वहां भी हरिजन मोहल्ले में बताया जाता है कि उक्त हैंडपंप का जल भी किसी निजी बोर में कट गया है जब वह निजी बोर बंद रहता है तब हैंडपंप से पानी आना शुरु होता है बाकी दिनों में उस हैंडपंप से पानी नहीं आता। ग्राम में इसके अलावा और भी जो हैंडपंप हंै वह भी जलस्तर कम होने से बंद है।

ग्रामीणों ने बताया कि सम्पवेल में पानी इसीलिए नहीं आ पाता कि लोगों ने मैन लाइन से अवैध कनेक्शन ले रखे हैं पंचायत को चाहिए कि ऐसे कनेक्शनों को विच्छेद करे। भाऊखेड़ी के वाशिंदे इन दिनों बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं, जबकि अभी गर्मी की ठीक से शुरुआत भी नहीं हो पाई है। ग्रामीण बताते हैं कि गांव की मवेशियों को खेत पर बांधना पड़ रहा है वहां भी मवेशियों को तभी पानी उपलब्ध हो पाता है जब लाइट होती है। ग्रामीणों की मांग है कि पंचायत शीघ्र ही पेयजल प्रदाय की व्यवस्था दुरुस्त की जाए।

ग्राम की मुख्य पाइप लाइन में लोगों ने अवैध नल कनेक्शन लगा रखे है जिससे सम्वेल तक पानी ही नही पहुंच रहा।
मुकेश वर्मा, ग्रामीण

आज तक ग्राम पंचायत ने गांव में किसी भी नल कनेक्शन उपभोक्ता को नल का बिल नहीं दिया। ऐसे में व्यवस्था लडख़ड़ा गई।
राजेश बनासिया, ग्रामीण

वर्तमान में जिस कुए से पानी आ रहा था वह सूख गया है ग्राम में पानी की उचित व्यवस्था के लिए पंचायत द्वारा एक नए कुए का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। शीघ्र ही ग्राम में पानी की व्यवस्था होगी।
सुशीला डालसिंह मालवीय, सरपंच, ग्राम पंचायत भाऊखेड़ी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned