scriptअतिक्रमण पर चली जेसीबी, मकान किए जमींदोज | patrika news | Patrika News

अतिक्रमण पर चली जेसीबी, मकान किए जमींदोज

locationसीहोरPublished: Mar 18, 2019 10:46:48 am

Submitted by:

Radheshyam Rai

नोटिस देने के बावजूद भी अतिक्रमणकारियों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया

news

अतिक्रमण पर चली जेसीबी, मकान किए जमींदोज

सीहोर . नोटिस देने के बावजूद भी अतिक्रमणकारियों ने अपना अतिक्रमण नहीं हटाया तो शनिवार को जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण हटाया। नगर के वार्ड 03 तहसील के सामने के मोहल्ले की करीब 150 झुग्गियों को रेल्वे प्रशासन एवं राजस्व विभाग द्वारा विधान सभा चुनावों से पूर्व रेल्वे की भूमि से कच्चे-पक्के मकान हटाने बावत नोटिस दिए गए थे। जिस पर राजस्व विभाग ने उन्हें पुनर्वास के लिए नगर के वार्ड- 14 माना में प्रधानमंत्री आवास उद्योग विभाग से राजस्व विभाग द्वारा वापस ली गई।

भूमि पर मकान बनाने के लिए प्लाटों का आवंटन होने के बाद भी वाशिंदो द्वारा अपने मकान नहीं तोड़े जाने के कारण 16 मार्च को रेल्वे प्रशासन की ओर से जेसीबी मशीनों द्वारा उनकी भूमि पर बने मकानों को जमीदोज कर दिया। कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों ने स्वयं तोडऩा शुरू कर दिया।

बताया जाता है कि बुदनी में शीघ्र ही रेल्वे स्टेशन का विस्तार होना है इसलिए रेल्वे अपनी आवश्यकता के अनुसार भूमि खाली कराती जा रही है। शीघ्र ही माना क्षेत्र में वार्ड 12, 13, 14 में अतिक्रमण शीघ्र भी हटवाया जाएगा। नगर में रेल्वे लाइन के दोनों और रहने वालों का कहना है कि अतिक्रमणधारियों को नोटिस जारी होना शुरू हो गए हैं। रेल्वे लाइन के दोनों ओर कितने मकान रेल्वे की परिधि में आ रहे हैं। रेल्वे प्रशासन एवं राजस्व विभाग शीघ्र ही चिन्हित कर आगामी कार्रवाई से आम जनता को अवगत कराएंं।


रेल्वे प्रशासन द्वारा चिंहित भूमि को राजस्व अपने अधिकारियों से एब बार पुन: जांच कराएगा।
अभिषेक शर्मा, तहसीलदार, रेहटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो