scriptसबका कर्जा माफ करो, नहीं तो मैं सड़कों पर लड़ाई लडूंगा: शिवराज सिंह | patrika sehore news | Patrika News

सबका कर्जा माफ करो, नहीं तो मैं सड़कों पर लड़ाई लडूंगा: शिवराज सिंह

locationसीहोरPublished: Feb 03, 2019 10:31:46 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कोठरी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास कार्या का किया लोकापर्ण

news

सबका कर्जा माफ करो, नहीं तो मैं सड़कों पर लड़ाई लडूंगा: शिवराज सिंह

सीहोर. चुनाव के समय जो वायदा किया है, उसे पूरा करो। मुझे सभी किसानों के खाते मेें दो-दो लाख रुपए चाहिए। यदि किसी किसान से कर्ज का रुपया जमा कर दिया है तो उसे वापस करो। मुझे सका कर्जा माफ चाहिए, यदि सबका कर्जा माफ नहीं किया तो मैं सड़कों पर लड़ाई लडूंगा। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोठरी में नगर परिषद भवन का लोकार्पण करते हुए कही।

नगर परिषद भवन का लोकार्पण करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने किसानों को गुमराह किया है। दो लाख रुपए का कर्ज माफ करने की बात कही, अभी तक किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं हुआ है। बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया, अभी तक कोई रोजगार नहीं मिला है। सर्दी के कारण फसल पर पाला पड़ा, सरकार ने सर्वे तक नहीं कराया। कर्ज माफी के नाम पर किसानों को हरे, लाल, नीले में उलझाकर रख दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहा कि कांग्रेस की भी लंगड़ी सरकार है। कब टपक जाए, इसका भरोसा नहीं है।

 

चाहता तो मैं भी बना लेता, मगर मैंने कहा ब बनाऊंगा, पूर्ण बहुमत की सरकार ही बनाऊंगा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा किसानों की समस्या को लेकर 14 फरवरी को सीहोर में कलेक्ट्रेट का घेराव करूंगा। बजट को लेकर पूर्व सीएम ने कहा कि स्वतंत्र भारत का क्रांतिकारी बजट है। इसमें सभी के हितों का ध्यान रखा गया है। अब किसान के खाते में सीधे सालाना 6 हजार रुपए आएंगे। ये बजट गरीब, किसान और मध्यम वर्ग का बजट है। कार्यक्रम में आष्टा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय, नगर पंचायत अध्यक्ष रूपेश पटेल आदि उपस्थित थे।

पुरस्कार योजना के लिए आवेदन शुरू
उधर कृषि उपज मंडी समिति द्वारा कृषि विपणन पुरस्कार योजना 2019 प्रथम के तहत आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। एक फरवरी से 31 जुलाई तक आवेदन जमा होंगे। सहायक संचालक कृषि उपज मंडी समिति करूणेश तिवारी ने बताया कि कृषि विपणन पुरस्कार योजना में कुल पुरस्कार राशि 1 लाख 4 हजार रुपए एवं पुरस्कार संख्या 10 है। प्रथम पुरस्कार 21 हजार रुपए द्वितीय पुरस्कार 15 हजार रुपए और तृतीय पुरस्कार 11 हजार रुपए दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो