scriptहोशंगाबाद की सीमा से रेत चोरी कर रेहटी बाबरी घाट आ रही नाव नर्मदा में डूबी, चार निकले, एक डूबा | patrika sehore news | Patrika News

होशंगाबाद की सीमा से रेत चोरी कर रेहटी बाबरी घाट आ रही नाव नर्मदा में डूबी, चार निकले, एक डूबा

locationसीहोरPublished: Feb 08, 2019 12:39:57 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

पुलिस ने नदी में डूबे मजदूर को खोजने सीहोर से बुलाए गौताखोर, रात 8.30 बजे तक नहीं लगा सुराग

news

होशंगाबाद की सीमा से रेत चोरी कर रेहटी बाबरी घाट आ रही नाव नर्मदा में डूबी, चार निकले, एक डूबा

सीहोर/रेहटी. होशंगाबाद जिले की सीमा से रेत चोरी कर रेहटी के बाबरी घाट आ रही नाव नर्मदा नदी में डूब गई। नाव के साथ नदी में डूबे तीन युवक और महिला को तो बचा लिया गया है, लेकिन एक युवक अभी भी लापता है। नर्मदा नदी में डूृबे युवक को खोजने के लिए पुलिस स्थानीय गौताखोर की मदद से रेसक्यू ऑपरेशन चला रही है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने सीहोर से भी गौताखोर बुलाए हैं। युवक की तलाश में शुक्रवार सुबह से फिर रेसक्यू ऑपरेशन शुरू किया जाएगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रेहटी, बुदनी और नसरूल्लागंज क्षेत्र में नर्मदा नदी से खुलेआम रेत का अवैध और वैध उत्खनन होता है। रेहटी के बाबड़ी घाट की रेत खदान खनिज विभाग ने ठेके पर दी है, लेकिन यहां से रेत इतनी बड़ी मात्रा में निकाला जा चुका है कि अब यहां रेत बची नहीं है। मजदूर नाव की मदद से रेत चोरी करने होशंगाबाद जिले की सीमा तक जा रहे हैं। गुरुवार को भी ऐसा ही हो रहा था।

नाव में सवार होकर अमलाड़ाकलां थाना शिवपुर निवासी सखाराम पिता गुलाब सिंह उम्र 35 साल, धन्नूलाल पिता मुन्नालाल, सुनील पिता देवी सिंह, राजकुमार पिता मिश्रीलाल, अंगूरी बाई पत्नी महेश कोरकू नाव लेकर होशंगाबाद जिले की सीमा से रेत भरने के लिए इस तरफ से उस तरफ गए। नाव में रेत ज्यादा भर ली। रेत से भरी नाव को लेकर पांचों व्यक्ति उधर से इधर आ रहे थे, तभी बीच नर्मदा में नाव डूब गई। पांचों व्यक्ति नदी में डूब गए। एक-दूसरे की मदद से नदी में डूबे चार तो बाहर निकल आए, लेकिन सखाराम कोरकू अभी भी लापता है। पुलिस गौताखोर की मदद से लगातार तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।

पांच घंटे नर्मदा में चल रेसक्यू ऑपरेशन
रेत से भरी नाव डूबने की सूचना पर करीब 3.30 बजे रेहटी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पहुंचते ही स्थानीय गौताखोर की मदद से बोट के जरिए नदी में सखाराम कोरकू की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने लगातार पांच घंटे तक नदी में बोट के जरिए युवक की तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस ने युवक की तलाश के लिए सीहोर से होमगार्ड के गौताखोर बुलाए हैं। शुक्रवार सुबह से पुलिस फिर रेसक्यू ऑपरेशन शुरू करेगी।

आधा दर्जन नर्मदा घाट पर नाव से रेत की चोरी
नसरुल्लागंज, रेहटी और बुदनी क्षेत्र में रेत का अवैध उत्खनन कई जगह नाव की मदद से किया जाता है। राजस्व और पुलिस की टीम ने कई बार दबिश देकर नाव भी जब्त की हैं। नाव के माध्यम से रेत होशंगाबाद जिले की सीमा से इधर लाया जाता है। इस समय नीलकंठ, डिमावर, मंडी, बाबड़ी, सीलकंठ, छीपानेर, चौरसाखेड़ी, छिदगांव आदि जगह पर नाव के माध्यम से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है।

नाव में भरकर पांच लोग होशंगाबाद की सीमा से रेहटी के बाबरी घाट रेत ला रहे थे। बीच नर्मदा में नाव डूब गई। पांच सुरक्षित नदी से बाहर आ गए, एक का सुराग अभी नहीं मिला है। गौताखोर की मदद से रेसक्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन अभी सुराग नहीं मिला है। सीहोर से गौताखोर बुलाए हैं, शुक्रवार को फिर से नदी में युवक की तलाश करेंगे।
प्रभात गौड़, एसआई थाना रेहटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो