scriptपुलिस ने वापस दिलाए लक्की ड्रा के नाम पर ठगे गए रुपए | patrika sehore news | Patrika News

पुलिस ने वापस दिलाए लक्की ड्रा के नाम पर ठगे गए रुपए

locationसीहोरPublished: Mar 02, 2019 12:18:31 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

मोबाइल पर फोन पर अपने खाते में जमा कराए 12 हजार 600 रुपए, साइबर पुलिस की कार्रवाई

news

पुलिस ने वापस दिलाए लक्की ड्रा के नाम पर ठगे गए रुपए

सीहोर. लक्की ड्रॉ के नाम पर ठगी का शिकार हुई महिला को पुलिस ने 12 हजार 600 रुपए की राशि वापस दिलाने में सफलता हासिल की है। महिला को राशि वापस कराने में पुलिस को सफलता बैंक की मदद से मिली है। पुलिस ने इस मामले को ऑनलाइन फ्रॉड की संज्ञा दी है। पुलिस ने उक्त मामले में बैंक की मदद से कार्रवाई कर महिला के द्वारा खाते में जमा किए गए 12 हजार 600 रुपए डीडी के माध्यम से प्राप्त कर लिए गए हैं।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार श्रीराम कालोनी सीहोर निवासी फरियादी निशा परमार ने 16 फरवरी को आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई कि उसके मोबाइल पर एक मैसेज भेजकर आईडिया कंपनी के लकी ड्रॉ में पांच लाख रुपए का इनाम और 1500 सीसी मोटर साइकिल जीतने की सूचना दी गई। सूचनाकर्ता ने फोन पर संपर्क कर मोबाइल रिचार्ज करने को कहा उसके बाद एक मोबाइल से फोन आया और बैंक डिटेल ले ली साथ ही यह भी कहा गया कि इसी नंबर पर लक्की ड्रा का पैसा आएगा।

इसी तरह झांसे में लेकर आरोपी ने जीएसटी का 12 हजार 600 रुपए डालने को कहा। फरियादी ने आरोपी के एकाउंट में पैसे डाल दिए। कुछ दिन बाद फिर से लिमिट बढ़ाने के लिए 18 हजार 300 रुपए खाते में डालने को कहा। फरियादी महिला ने जब इस बात का विरोध किया तो उसे शाम चार बजे तक लक्की ड्रा का पैसा उसके खाते में जमा होने का आश्वासन दिया गया, लेकिन जब पैसा नहीं आया तो पीडि़त ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई। साइबर सेल की टीम ने जब उक्त खाते की जांच की तो सामने आया कि खाता चंद्रभान पटेल के नाम से दर्ज है। बैंक की मदद से पता चला कि आरोपी मुगेली छत्तीसगढ़ का रहने वाला है। पुलिस ने उक्त मामले में बैंक की मदद से कार्रवाई कर महिला के द्वारा खाते में जमा किए गए 12 हजार 600 रुपए डीडी के माध्यम से प्राप्त कर लिए गए हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो