विंग कमांडर की स्वदेश वापसी पर जश्न

सीहोर, आष्टा और नसरुल्लागंज में मनाया गया जश्न

By: Kuldeep Saraswat

Updated: 02 Mar 2019, 12:21 PM IST

सीहोर. शुक्रवार को विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को देकर देशभर में जश्न मनाया गया। आष्टा और नसरुल्लागंज में आतिशबाजी के साथ मिठाई बांटी गई, वहीं सीहोर में जश्न मनाया गया। विंग कमांडर बीते तीन दिन से पाकिस्तान में थे। जानकारी के अनुसार बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप तबाह होने से बौखलाए पाकिस्तान ने बीते बुधवार को भारत पर नाकाम हवाई हमला किया। वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

इस दौरान भारतीय बायुसेना का एक मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट अभिनंदन वर्धमान को पाक अधिकृत कश्मीर में पैराशूट से उतरना पड़ा, वहां के व्यक्तियों ने उन्हें पकड़कर पाक सेना के हवाले कर दिया। गुरुवार को देशभर में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के लिए भजन, कीर्तन और हवन हुए, वहीं शुक्रवार को विंग कमांडर की रिहाई के बाद पूरे देश में जश्न मनाया गया।

पटाखे फोड़कर बांटी मिटाई
आष्टा में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की स्वदेश वापसी होने पर जोरदार आतिशबाजी की गई। युवाओं ने जोरदार नारेबाजी की। पाकिस्तान के खिलाफ मुर्दावाद के नारे लगाए। बस स्टैंड पर करीब एक घंटे जश्न मनाया गया। इस मौके पर पूर्व पार्षद कालू भट्ट ने युवाओं को संबोधित किया। जश्न मनाने वालों में पार्षद शाहरुख कुरेशी, राजू पाठक, अखिलेश पाटीदार, जय प्रकाश श्रीवास्तव, संदीप जयपाल मेवाड़ा, रामभरोसे वर्मा, दीपक ताम्रकार, संजय जैन, पिंकी शर्मा, रोहित सोनी, अजय मोहित, विश्वकर्मा, नंदू आदि मौजूद थे।

अभिनंदन के भारत लौटने पर बांटी मिठाई
सीहोर में भाजपा नेता मानसिंह पवार के निवास पर जश्न मनाया गया। यहां पर विंग कमांडर की स्वदेश वापसी पर भारत सरकार के प्रयासों की सराहना की गई। पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश भी देखने को मिला। मिठाई बांटकर हर्ष व्यक्त करने वालों में मान सिंह पवार, प्रदीप बिजोरिया, आतिष शुक्ला, राजा मेवाड़ा, रमेश शुक्ला, जीवन सिंह, रेस महेश्वरी, धर्मेंद्र राय, अनिल शर्मा, मोहन चौरसिया, भगवत सिंह कोरिया, हरीश राठौर, जगदीश शर्मा, भगत राय, राम गोपाल वर्मा, दिलीप सिंह, परमार अशोक जैन, अशोक राठौर, लक्ष्मी नारायण साहू, बीके मिश्रा आदि सम्मिलित हैं।

 


विंग कमांडर का अभिनंदन: सक्सेना
पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने वीर सपूत विंग कमांडर अभिनंदन के पाकिस्तान से से सकुशल लौटने पर अभिनंदन किया है। सक्सेना ने एक बयान जारी कर कहा की हमारे वीर जवान अभिनंदन ने जो वीरता का परिचय दुश्मन देश में जा कर दिया है, हम उनके इस जज्बे को सलाम करते है। इस वीर सपूत को पूरा देश आज नमन कर रहा है और हम भी इस वीर सपूत को नमन करते हैं।

हम उनके माता-पिता को भी नमन करते हैं जिन्होंने ऐसे वीर सपूत को जन्म दिया। सक्सेना तीनों सेनाओं को भी नमन किया, जिन्होंने अपने जवान को दुश्मन देश से सुरक्षित अपने देश ले आए। उन्होंने कहा हमें हमारी सेना पर गर्व है, आज पूरा देश सेना पर गर्व कर रहा है और पूरा देश एकजुट होकर सेना के साथ है।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned