कोतवाली चौराहे पर रखी जाएगी मॉडल सड़क और स्वीमिंग पूल की आधार शिला

पांच करोड़ रुपए की लागतज से नगर पालिका द्वारा कराया जा रहा है निर्माण कार्य

By: Kuldeep Saraswat

Published: 03 Mar 2019, 11:29 AM IST

सीहोर. नगर पालिका द्वारा भोपाल नाके से पुराने बस स्टैंड मछली पुल होते हुए गल्ला मंडी तक टू-लेन सड़क और टाउन हॉल में स्वीमिंग पूल का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण कार्य मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तहत द्वितीय चरण में किया जा रहा है। निर्माण कार्य के लिए रविवार को कोतवाली चौराहे पर सुबह 11 बजे किया जाएगा। भूमिपूजन नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा करेंगे।

जानकारी के अनुसार इंग्लिशपुर रोड की सड़क चौड़ाई कम होने के कारण बार-बार ट्रैफिक जाम होता है। शहरवासियों की सुविधा को लेकर नगर पालिका ने इस सड़क को मॉडल सड़क के रूप में विकसित करने का प्लान बनाया है। नगर पालिका ने सड़क निर्माण के लिए निर्माण एजेंसी तय करने की प्रक्रिया पूरी कर ली है। रविवार को कोतवाली चौराहे पर सड़क का भूमि पूजन किया जाएगा। सड़क निर्माण कार्य होने से शहर की करीब एक लाख 35 हजार की आबादी को लाभ मिलेगा। आधे से ज्यादा शहर का ट्रैफिक इसी सड़क से निकलता है।

डिवाइडर पर लगेगी स्ट्रीट लाइट
मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना के तहत नगर पालिका भोपाल नाके से पुराने बस स्टैंड मछली पुल होते हुए गल्ला मंडी तक टू-लेन सड़क तक टू-लेन सड़क का निर्माण करने जा रही है। सड़क निर्माण कार्य 2.72 करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा। डेढ़ किलो मीटर लंबी सड़क के टू-लेन बनने से ट्रैफिक जाम की समस्या हल हो जाएगी। इंग्लिशपुरा सड़क के टू-लेन बनने के बाद यहां नगर पालिका डिवाइडर पर स्ट्रीट लाइट लगाएगी। यह स्ट्रीट लाइट सौर उर्जा से संचालित होंगी। नगर पालिका ने इस काम के लिए 83 लाख रुपए का प्रावधान किया है।
दो करोड़ से स्वीमिंग पूल भी बनेगा
नगर पालिका इंग्लिशपुरा रोड को टू-लेन करने के साथ 2 करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से चर्च मैदान में प्रस्तावित इंटर नेशलन लेबल के स्वीमिंग पूल के प्रस्ताव को भी अंतिम रूप मिल गया है। इंग्लिशपुरा टू-लेन सड़क और स्वीमिंग पूल दोनों का निर्माण करीब पांच करोड़ रुपए की लागत से किया जाएगा।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned