बाइक सवार दंपत्ति को बस ने मारी टक्कर, पति की मौत और पत्नी गंभीर रूप से घायल

बाइक पर सवार होकर आष्टा से कालापीपल शादी समारोह के सामने होने के लिए जा रहे थे पति-पत्नी

By: Kuldeep Saraswat

Published: 10 Mar 2019, 11:12 AM IST

आष्टा. इंदौर-भोपाल स्टेट हाइवे पर शनिवार को सुबह नौ बजे बायपास चौपाटी पर एक बस ने बाइक सवार दंपत्ति को टक्कर मार दी। हादसे में पति की मौत हो गई, वहीं गंभीर रूप से घायल पत्नी को उपचार के लिए सिविल अस्पताल आष्टा में भर्ती कराया है। पुलिस ने पीडि़त पक्ष की शिकायत पर बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी बाइक पर सवार होकर कालापीपल एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। बस तेज रफ्तार में थी, चालक की नजर चूक गई और बस ने बाइक को टक्कर मार दी।

पुलिस के अनुसार आष्टा निवासी अशोक (50) पिता सूरजमल जैन अपनी पत्नी कल्पना जैन (45) के साथ शनिवार सुबह 9 बजे कालापीपल शादी में जाने बाइक से निकले थे। भोपाल-इंदौर हाइवे स्थित शुजालपुर रोड बायपास चौपाटी के पास बाइक में स्लीपर बस चालक ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद डायल 100 की मदद से घायलों को सिविल अस्पताल लाया गया, इसमें से अशोक जैन की हालत नाजुक होने को लेकर प्राथमिक इलाज के बाद भोपाल रेफर किया गया, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई और इधर, कल्पना जैन का सिविल अस्पताल आष्टा में इलाज चल रहा है। हादसे में बाद पूरे परिवार में मातम छा गया है। परिजन का रो-रोकर बुरे हाल हैं, पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

इंदौर से भोपाल जा रही थी बस
बाइक को टक्कर मारने वाली बस क्रमांक एमपी 13 पी 2754 इंदौर-भोपाल के बीच दौड़ती हैं। शनिवार सुबह बस इंदौर से भोपाल आ रही थी। बस आरटीओ रेकॉर्ड में रवी शंकर नगर उज्जैन निवासी ज्योति जैन के नाम से रजिस्टर्ड है। पुलिस के मुताबिक बस वर्मा कंपनी की है। पुलिस ने हादसे के बाद बस को जब्त कर लिया है, लेकिन ड्राइवर और कंडक्टर फरार हो गए हैं। पुलिस का तर्क है कि बस मालिक को हादसे का मैसेज भेज दिया है, बस स्टाफ को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।
फरियादी बोला- तेज गति से दौड़ रही थी बस
आष्टा के पार्वती थाने में सड़क हादसे की एफआईआर कराने वाले अशोक जैन के परिचित फरियादी दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि हादसे के समय वे घटना स्थल पर ही थे। बस की रफ्तार अधिक होने के कारण हादसा हुआ है। बस करीब 80 से 90 किलो मीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ रही थी, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned