वारदात के बाद भी होमगार्ड सैनिकों के हवाले परीक्षा केन्द्र

वारदात के बाद भी होमगार्ड सैनिकों के हवाले परीक्षा केन्द्र

Kuldeep Saraswat | Publish: Mar, 17 2019 11:54:22 AM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

आष्टा विकास खण्ड के कुछ परीक्षा सेंटर पर पुलिस ने बढ़ाया बल, सीहोर, बुदनी और श्यामपुर में कोई बदलाव नहीं

सीहोर. आष्टा विकास खण्ड के धुराड़कलां परीक्षा सेंटर पर नकल रोकने को लेकर दो शिक्षकों पर हुए जानलेवा हमले के बाद भी पुलिस ने सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता नहीं किए हैं। सीहोर, श्यामपुर, बुदनी और नसरुल्लागंज विकास खण्ड के परीक्षा सेंटर पर पुलिस बल के नाम पर एक-एक जवान और होमगार्ड सैनिक तैनात हैं। हां, आष्टा ब्लॉक के संवेदनशील परीक्षा सेंटर पर जरूर पुलिस बल बढ़ाया गया है।

जानाकरी के अनुसार शनिवार को कक्षा 10वीं अंग्रेजी विषय का पेपर कराया गया। परीक्षा में करीब 24 हजार 209 स्टूडेंट्स को बैठना था, लेकिन 906 स्टूडेंट्स अनुपस्थित रहे हैं। परीक्षा में कुल 23 हजार 303 परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। आष्टा के धुराड़कलां परीक्षा केन्द्र से परीक्षा के बाद कॉपी जमा करने थाने जा रहे केन्द्र अध्यक्ष आरके सिंह और सहायक केन्द्र अध्यक्ष देवनारायण वर्मा पर कुछ नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर दिया था। हमले के बाद कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा ने परीक्षा सेंटर पर पुलिस बल बढ़ाने के निर्देश दिए थे, लेकिन पुलिस बल सिर्फ आष्टा के परीक्षा सेंटर पर बढ़ाया गया। नसरुल्लागंज, सीहोर और बुदनी के परीक्षा सेंटर पर अभी भी पहले जैसी स्थिति बनी हुई है।

मोबाइल कॉल डिलेट से बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास
आष्टा विकासखण्ड के धुराड़कलां परीक्षा केन्द्र के केन्द्र अध्यक्ष आरके सिंह और सहायक केन्द्र अध्यक्ष देवनारायण वर्मा पर हमला करने वाले नकाबपोश तक पहुंचने के लिए पुलिस संदेह के आधार पर दो व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस मामले में निलंबित सहायक शिक्षक गजराज सिंह ठाकुर और नीलबड़ में प्राइवेट स्कूल संचालित करने वाले हरीराम सिंह को उठाया है। पुलिस दोनों के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल निकाल रही है। कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस सहायक केन्द्र अध्यक्ष वर्मा और केन्द्र अध्यक्ष सिंह पर हमला करने वाले बदमाशों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पुलिस की माने तो कुछ अहम सुराग हाथ लग गए हैं, जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned