script‘मुझे देश की सुरक्षा पर नहीं सोचना, उसके लिए तीन सेना हैं, मुझे तो सीहोर के विकास की बात करनी है’ | patrika sehore news | Patrika News

‘मुझे देश की सुरक्षा पर नहीं सोचना, उसके लिए तीन सेना हैं, मुझे तो सीहोर के विकास की बात करनी है’

locationसीहोरPublished: Mar 18, 2019 11:17:00 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के एकजुट होकर कहा- जो सीहोर का विकास करे, उसे दिया जाए वोट

sehore

‘मुझे देश की सुरक्षा पर नहीं सोचना, उसके लिए तीन सैना हैं, मुझे तो सीहोर के विकास की बात करनी हैÓ

सीहोर. यहां बैठक कर मुझे देश की सुरक्षा व्यवस्था की चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस बड़े काम को हमारे देश की सेना कर रही हैं। हर ईट का जबाव पत्थर से देने के लिए हमारी सेना सक्षम हैं। हमें सीहोर के विकास को लेकर बात करनी चाहिए। सीमा पर बेटा शहीद हो रहा है और माता-पिता घर के सामने की नाली को साफ कराने के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं। हमारी सरकार शहीद के घर के सामने की नाली तक नहीं साफ करा पा रही है। देश की सुरक्षा का काम नेता छोड़ें, सैना को करने दें। राजनीतिक दल देश के विकास की बात करें। यह बात रविवार को पत्रिका कार्यालय में आयोजित टॉक शो के दौरान युवाओं ने एकमत होकर कही।

युवाओं ने यह भी कहा कि इस बार का चुनाव भाजपा और कांग्रेस का चुनाव नहीं है। दुनिया में जिस तरह से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परिस्थितियां पैदा हो रही हैं, उसे देखते हुए हमें रिपोर्ट कार्ड बनाकर फैसला करने की जरूरत है। पत्रिका टॉक शो के दौरान कांग्रेस नेता सुरेश साबू ने कहा कि यह दुर्भाग्य का विषय है कि बीते 20-25 साल में सीहोर का विकास अपेक्षा के अनुरूप नहीं हुआ है। युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। बच्चों की पढ़ाई के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। सरकार ने सीहोर के साथ डेवलपमेंट में हमेशा भेदभाव किया है। सीहोर का विकास थम गया है। युवा नेता जीतेन्द्र राठौर ने कहा कि पांच साल में एक-एक सामुदायिक भवन निर्माण के लिए सांसद से दस-दस बार बात करनी पड़ी है। सीहोर विकास के क्षेत्र में आगे बढऩे के बजाय पीछे होता जा रहा है।

यहां से कई मुख्यमंत्री बने, विकास नहीं किया
टॉक शो में युवा नेता राजीव गुजराती ने कहा कि सीहोर से कई मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्रियों का सीधे संबंध रहा है, लेकिन विकास के नाम पर सिर्फ बाते हुई हैं। शिवराज सिंह चौहान सीहोर के रहने वाले, लगातार १४ साल मुख्यमंत्री रहे। इनके अलावा सुंदरलाल पटवा सीहोर से चुनाव जीते, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन विकास नहीं हुआ। केन्द्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, सीहोर की दो विधानसभा इछावर और बुदनी इन्हीं के क्षेत्र में आती हैं, कितना विकास हुआ, सब देख रहे हैं। लोग गुमशुदगी के पोस्टर लगा रहे हैं। यहां पर पूर्व पार्षद माखन परमार ने भी यही कहा कि सीहोर का विकास सिर्फ कागजों में हुआ है। इंदौर-भोपाल स्टेट हाईवे के बीच में सीहोर है, इसके बाद भी यहां विकास नहीं हो सका है।


मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज की दरकार
टॉक शो में शिवसेना के नेता पर्वत सिंह मेवाड़ा और प्रजापति समाज के अध्यक्ष विष्णु प्रजापति ने कहा कि मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए सीहोर के बच्चों को पढ़ाई करने इंदौर और भोपाल जाना पड़ता है। इस बार सीहोर की जनता उसी को चुनेगी, जो यहां पर मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज खुलवाने की बात करेगा। यहां पर कांग्रेस नेता आशीष गहलोत ने भी सीहोर शहर के विकास को लेकर काफी संभावनाएं बताईं। टॉक शो में कुलदीप राजपूत, विशाल परदेशी, धमेन्द्र मेवाड़ा, अभिषेक त्यागी, मनोज यादव आदि ने भी खुलकर अपनी बात रखी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो