scriptसीहोर और आष्टा मंडी में 40 हजार क्विंटल से ज्यादा की आवक | patrika sehore news | Patrika News
सीहोर

सीहोर और आष्टा मंडी में 40 हजार क्विंटल से ज्यादा की आवक

होली के त्योहार को लेकर लगातार पांच दिन बंद रहेगी कृषि उपज मंडी

सीहोरMar 20, 2019 / 11:35 am

Kuldeep Saraswat

pic

सीहोर और आष्टा मंडी में 40 हजार क्विंटल से ज्यादा की आवक

सीहोर. सीहोर और आष्टा कृषि उपज मंडी में बंपर आवक हो रही है। सबसे ज्यादा गेहूं की आवक है। कृषि उपज मंडियों में आवक अधिक होने का कारण त्योहार को बताया जा रहा है। होली के त्योहार के कारण 21 से 25 मार्च तक अवकाश के कारण मंडी बंद रहेंगी। लगातार पांच दिन मंडी की छुट्टी होने के कारण किसान त्योहर से पहले उपज बेचने का प्रयास कर रहा है।

सोमवार को सीहोर कृषि उपज मंडी में करीब 18 हजार और आष्टा 24 हजार क्विंटल उपज की आवक हुई है। नीलामी के लिए पहले नंबर आने को लेकर सीहोर और आष्टा में रात से ही किसानों के पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो गया था। आष्टा कृषि उपज मंडी परिसर तो रात को ही फुल हो गया था। यहां पर सुबह के समय गेट पर ट्रैक्टर-ट्रॉली की लंबी लाइन लग गई थी। इसी प्रकार सीहोर कृषि उपज मंडी परिसर सुबह 10.30 बजे नीलामी प्रारंभ होने से पहले ही फुल हो गया था। आष्टा में उपज बेचने के लिए किसानों को 10 से 12 तो सीहोर में 8 से 10 घंटे का इंतजार करना पड़ा है।

फुटबाल प्रशिक्षण का आगाज

सीहोर. जिला फुटबॉल संघ सीहोर के तत्वधान में सोमवार को फुटबाल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। इस प्रशिक्षण शिविर में पहले दिन 8 से 18 साल तक के करीब 50 बालक, बालिकाओं ने भाग लिया है। चर्चा ग्राउण्ड सीहोर में आयोजित यह शिविर नि:शुल्क आयोजित किया गया है। शिविर का शुभारंभ खिलाड़ी मनोज कन्नोजिया ने किया। एसोसिएशन के सचिव कन्नोजिया ने बताया कि यह शिविर शाम 4.30 से 7.00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। शिविर मे खिलाडिय़ों को फुटबॉल की यूनिफॉर्म में आना अनिवार्य है।

Home / Sehore / सीहोर और आष्टा मंडी में 40 हजार क्विंटल से ज्यादा की आवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो