script

त्योहार को लेकर खली यात्री वाहनों की कमी

locationसीहोरPublished: Mar 23, 2019 11:37:58 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

बस स्टैंड पर कई घंटों तक वाहनों के इंतजार में बैठे रहे यात्री

sehore

त्योहार को लेकर खली यात्री वाहनों की कमी

सीहोर. होली के त्योहार की मस्ती के कारण यात्रा करने वाले व्यक्तियों को कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ा है। गुरुवार को होली का त्योहार होने के कारण वाहन पूर्ण रूप से बंद रहे, वहीं शुक्रवार को यात्रियों की संख्या के सामने वाहन कम पड़ गए। भाई-दूज को लेकर बहन और भाईयों को भी एक-दूसरे से मिलने के लिए इधर से उधर जाना था, लेकिन यात्री वाहन पर्याप्त नहीं चलने के कारण कुछ यात्री समय पर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सके। सीहोर बस स्टैंड पर कई यात्रियों को एक से डेढ़ घंटे तक बसों का इंतजार करना पड़ा है।

बसों में भीड़ अधिक होने के कारण महिला और बच्चों को सफर में दूसरी परेशानियों से भी जूझना पड़ा है। सामान्य दिनों में सीहोर बस स्टैंड से चार से पांच हजार यात्री आवाजाही करते हैं, लेकिन शुक्रवार को त्योहार के कारण यहां पर काफी भीड़ दिखाई दी। दिनभर में करीब सात हजार यात्रियों के पहुंचने का अनुमान है। भीड़ के कारण बसों में महिला यात्रियों को भी मजबूरी में खड़े रहकर सफर करना पड़ा है। बसों में महिलाओं को आरक्षित सीट भी नसीब नहीं हो सकी हैं।

भोपाल के लिए कम चलीं टैक्सी
सीहोर-भोपाल के बीच टैक्सी चलती हैं। शुक्रवार को बस स्टैंड पर टैक्सी भी एक्का-दुक्का ही दिखाई दीं। टैक्सी कम चलने के कारण भोपाल से सीहोर आवाजाही करने वाले लोग परेशान होते दिखाई दिए। बस स्टैंड पर नसरुल्लागंज जाने के लिए परिवार के साथ बैठक दिनेश मालवीय ने बताया कि सीहोर में यात्री वाहनों की संख्या कम होने के कारण त्योहार के समय काफी परेशानी होती है। दो घंटे से बस का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी कोई वाहन नहीं मिला है।

बस स्टैंड पर पीने के लिए पानी भी नहीं
बस स्टैंड पर यात्री सुविधाओं की कमी ऐसे समय पर बहुत खलती है। बस स्टैंड पर पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। बैठने के लिए भी यात्री प्रतीक्षालय नहीं है। त्योहार से समय बस स्टैंड पर काफी भीड़ होती है और सुविधाओं के अभाव में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो