scriptचैकिंग के दौरान वाहन चोर दबोचा, दो बाइक और बोलेरो जब्त | patrika sehore news | Patrika News

चैकिंग के दौरान वाहन चोर दबोचा, दो बाइक और बोलेरो जब्त

locationसीहोरPublished: May 02, 2019 11:41:32 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

आष्टा थाना पुलिस ने की कार्रवाई, डेढ़ किलो मीटर तक पुलिसकर्मियों ने किया चोर का पीछा

sehore

चैकिंग के दौरान वाहन चोर दबोचा, दो बाइक और बोलेरो जब्त

सीहोर/आष्टा. पुलिस ने एक वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। वाहन चोर की गिरफ्तारी वाहन चैकिंग के दौरान हुई है। वाहन चोर ने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश भी की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने पीछा कर दबोच लिया। आरोपी युवक से दो बाइक और एक बोलेरो वाहन जब्त किया गया है। पुलिस ने जब्त माल की कीमत करीब दो लाख 90 हजार रुपए आंकी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आष्टा पुलिस रिछाडिया जोड़ कन्नोद रोड पर वाहन चैकिंग कर रही थी। चैकिंग के दौरान पुलिस को बाइक पर सवार होकर एक व्यक्ति आते दिखा। पुलिस की जैसे की बाइक सवार पर नजर पड़ी, वह बाइक को छोड़कर खेतों में होकर भागने लगा। पुलिसकर्मियों ने संदेह के आधार पर चारों तरफ से घेराबंदी कर डेढ़ किलोमीटर दूरी तक पीछा कर उसे दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी युवक से पूछताछ की तो उसने अपना ना देवी सिंह पुत्र सलीमा सिसोदिया उम्र 42 साल निवासी पीपलरांवा जिला देवास बताया। पुलिस ने आरोपी युवक से बाइक के दस्तावेज के बारे में पूछताछ की तो वह कोई कागज नहीं दिखा पाया। पुलिस का आरोपी पर संदेह और बढ़ गया। पुलिस ने बाइक हीरो एचएऊ डीलक्स क्रमांक एमपी 41 एमएस 7703 जब्त की और मामला दर्ज कर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी युवक ने वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी से एक्टिवा गाड़ी क्रमांक एमपी 37 एसए 5873 और बोलेरो क्रमांक एमपी 09 सीए 7985 भी जब्त की। पुलिस ने आरोपी से जब्त वाहनों की कीमत करीब दो लाख 90 हजार रुपए आंकी है। पुलिस आरोपी से दूसरी वाहन चोरी की वारदातों के मामले में पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है कि आरोपी युवक दूसरी वारदातों से भी जुड़ा हो सकता है।

दो युवकों से तीन पिस्टल और 8 जिंदा कारतूस जब्त
सीहोर. कोतवाली पुलिस ने दो युवकों को तीन पिस्टल और 8 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। दोनों युवक की गिरफ्तारी अलग-अलग जगह से हुई है। पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मारपीट, जान से मारने की धमकी देने के आरोप में फरार आरोपी साकेत साहू पुत्र डॉ. एनके साहू निवासी बस स्टैंड सीहोर को गिरफ्तार किया। आरोपी की पुलिस ने तलाशी ली तो उसके पास से एक देशी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस मिले। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसी प्रकार पुलिस ने हाइवे से एक दूसरे युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इससे दो देशी पिस्टल और 4 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर की गई है। पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि बिना नंबर की बाइक से एक युवक अवैध पिस्टल लेकर जा रहा है। पुलिस ने घेराबंदी की और आरोपी युवक मनीष पुत्र रोडू लाल उम्र 25 साल निवासी कुंभराज गुना को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर दो पिस्टल और 4 कारतूस निकले। पुलिस ने मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो