scriptपुलिस ने इटारसी के शराब कारोबारी को भी बनाया हत्या में आरेापी, पुलिस की पांच टीम कर रही है तलाश | patrika sehore news | Patrika News

पुलिस ने इटारसी के शराब कारोबारी को भी बनाया हत्या में आरेापी, पुलिस की पांच टीम कर रही है तलाश

locationसीहोरPublished: May 18, 2019 11:32:38 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

बुदनी में शुक्रवार अल सुबह होटल संचालक बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक की हत्या

sehore

पुलिस ने इटारसी के शराब कारोबारी को भी बनाया हत्या में आरेापी, पुलिस की पांच टीम कर रही है तलाश

सीहोर. जिले की बुदनी तहसील में बजरंग दल के पूर्व जिला संयोजक, गौरक्षा विभाग के प्रमुख सुरेन्द्र यादव (33) की हत्या का मामला सामने आया है। हत्या के आरोपी होशंगाबाद जिले के रहने वाले हैं, जिनका संपर्क इटारसी के एक शराब कारोबारी सुनील गुप्ता से बताया जा रहा है। पुलिस ने सुनील गुप्ता को भी आरोपी बनाया है। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले आठ आरोपियों में से छह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, दो की तलाश जारी है। पुलिस ने हत्या में उपयोग की गईं कार, दो बाइक भी जब्त कर ली है। हत्या का कारण आरोपियों से खाने के पैसे मांगने की बात को बताया जा रहा है। बजरंग दल के नेता यादव बुदनी नगर से दो किलो मीटर दूर नेशनल हाइवे – 69 पर एक ढाबा चलाते थे।

एसडीओपी एसएस पटेल ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे दो बाइक पर सवार होकर आरोपी इमलेश राय, विष्णु शर्मा, मनीष भाट और पवन सिकरवार निवासी होशंगाबाद नेशनल हाईवे पर संचालित सुरेन्द्र सिंह के ढाबा ‘यादव श्री होटलÓ पर खाना खाने पहुंचे। ढाबा पर पहले तो चारों ने मिलकर जमकर शराब पी और फिर खाना खाया। खाना खाने के बाद जब जाने लगे तो मैनेजर अशरफ खान ने पैसे मांगे। इस बात पर आरोपियों ने मैनेजर से झगड़ा शुरू कर दिया। इस बीच होटल पर सो रहे मालिक बजरंग दल के नेता सुरेन्द्र यादव की नींद खुल गई। सुरेन्द्र यादव ने जब पैसे मांगे तो हाथापाई हो गई और खुद पर हमला होते देख चारों आरोपी बाइक छोड़ पार्वती पुलिस की तरफ भागे, लेकिन सुरेन्द्र यादव को पीछे दौड़ते देख उन्होंने इटारसी से शराब करोबारी के यहां काम करने वाले अपने साथियों को फोन कर बुला लिया। कार में सवार होकर आए चार व्यक्तियों ने मौके पर पहुंचकर पीछे से एक रॉड से सुरेन्द्र यादव पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने ढ़ाबा मैनेजर अषशफ खान की रिपोर्ट पर आरोपी इमलेश राय, विष्णु शर्मा, मनीष भाट, पवन सिकरवार और कार में सवार होकर आए आरोपी देवेन्द्र शर्मा, दिलीप मकवाना व दो अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने डायल 100 से पहुंचाया अस्पताल, होशंगाबाद में मौत
लोहे की रॉड से यादव के सिर में गंभीर चोट लगी। सिर के खून बहते देख होटल के कर्मचारियों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने 100 से तत्काल गंभीर रूप से घायल सुरेन्द्र यादव को बुदनी अस्पताल पहुंचाया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल होशंगाबाद रेफर कर दिया, जहां पर सुरेन्द्र यादव की मौत हो गई। एसडीओपी पटेल ने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव परिजन के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है, छह आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं।
रॉड से हमला कर दो आरोपी खुद पहुंच रिपोर्ट लिखाने थाने
एसडीओपी एसएस पटेल ने बताया कि पार्वती पुल के पास यादव पर हमला करने के बाद आरोपी इमलेश राय, विष्णु शर्मा खुद ही विवाद की एफआईआर लिखाने के लिए थाने पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों को यह नहीं पता था कि यादव की मौत हो गई है, लेकिन रिपोर्ट लिखने के लिए पुलिस ने जैसे ही मामले की तस्दीक की, सामने आया कि यादव पर हमला तो इन्हीं ने किया है, जिससे उसकी मौत हो गई है। पुलिस ने तत्काल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

शराब कारोबारी की भूमिका भी संदिग्ध
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि हत्या में इटारसी के शराब कारोबारी सुनील गुप्ता की भूमिका बताई जा रही है। मृतक सुरेन्द्र यादव के परिजन ने अपने बयान में बताया है कि हत्या के पीछे शराब कारोबारी का हाथ है, हमला करने के लिए गुंड़े उसी ने भेजे थे। एएसपी यादव का तर्क है कि पुलिस बयानों के आधार पर कार्रवाई की है, सुनील गुप्ता की तलाश की जा रही है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो