scriptशिवराज सरकार में हुए रेत उत्खनन की भरपाई असंभव: कंप्यूटर बाबा | patrika sehore news | Patrika News

शिवराज सरकार में हुए रेत उत्खनन की भरपाई असंभव: कंप्यूटर बाबा

locationसीहोरPublished: Jun 17, 2019 10:54:11 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कांप्यूटर बाबा ने किया नर्मदा घाट का औचक निरीक्षण, रेत उत्खनन पर जताई नाराजगी

sehore

शिवराज सरकार में हुए रेत उत्खनन की भरपाई असंभव: कंप्यूटर बाबा

सीहोर. ‘मां नर्मदा, मां शिपरा और मां मंदाकिनी नदी न्यास’ के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा ने रविवार को बुदनी, नसरुल्लागंज, रेहटी और शाहगंज क्षेत्र में नर्मदा तटों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नर्मदा नदी से रेत का उत्खनन देख काफी नाराजगी व्यक्त की। माइनिंग, पुलिस और राजस्व के अफसरों को हिदायत दी कि कल से नर्मदा नदी से एक तगाड़ी भी रेत का अवैध उत्खनन हुआ तो अच्छा नहीं होगा। कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में जगह-जगह लगे रेत के ढ़ेर देखकर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहा के राज में जो रेत का अवैध उत्खनन हुआ है, उसकी भरपाई असंभव है, लेकिन अब हमने सभी अफसरों को स्पष्ट कर दिया है कि नर्मदा नदी से अवैध रेत उत्खनन नहीं होना चाहिए।

कंप्यूटर बाबा ने डिमावर, जहाजपुर और बाबरी घाट का निरीक्षण किया। यहां पर मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह की बुदनी विधानसभा में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। मुख्यमंत्री रहते हुए भी वे अपनी विधानसभा में रेत उत्खनन नहीं रोक पाए। अब हम नर्मदा क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं, अफसरों को सख्त हिदायत दी है कि किसी भी कीमत पर रेत का अवैध उत्खनन नहीं होना चाहिए। नदी में रेत उत्खनन के लिए जो पुल बनाए गए हैं, वह सभी बंद किए जाएंगे। कंप्यूटर बाबा ने जिला माइनिंग अधिकारी आरिफ खान के रवैए पर भी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जिला माइनिंग अधिकारी का रवैया मुझे ठीक नहीं लगा है, मैंने कलेक्टर से बात की है और फिर से इस संबंध में कलेक्टर से बात करूंगा।

रेत के डंपर और ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
सीहोर. शाहगंज और गोपालपुर पुलिस ने रेत का अवैध रूप से परिवहन करते छह डंपर और एक ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शाहगंज में पांच डंपर और एक ट्रैक्टर-ट्रॉली शाहगंज-बकतरा मार्ग से जब्त किए गए हैं। वहीं गोपालपुर पुलिस ने ग्राम छीपानेर घाटा से डंपर क्रमांक एमपी 41 एचए 1022 के चालक को जिला दण्डाधिकारी सीहोर के आदेश की अवहेलना कर रेत परिवहन करते गिरफ्तार किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो