पहले बनाया प्लान, फिर मौका मिलते डंडे से हमला कर लूटे थे दो लाख रुपए

पहले बनाया प्लान, फिर मौका मिलते  डंडे से हमला कर लूटे थे दो लाख रुपए

Anil Kumar | Updated: 12 Jun 2019, 03:03:03 PM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

गोपालपुर पुलिस ने राशि की बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार, एक दिन पीआर पर

सीहोर/नसरूल्लागंज। पांच दिन पहले बैंककर्मी से दो लाख रुपए लूटकर ले जाने वाले तीन आरोपियों को गोपालपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें एक आरोपी ने पहले प्लान तैयार किया था, उसके बाद मौका मिलते ही दो साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने लूटे गए रुपए भी बरामद कर लिया है। इधर सिद्दीकगंज थाना के गांव कुरली खुर्द के ग्रामीणों ने बकरी चोरी करने आए चार चोरों को घेराबंदी कर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।


बदमाशों ने डंडों से हमला कर दिया
पुलिस के अनुसार जबलपुर के गांधीग्राम निवासी अजय (30) पिता राजकुमार असाटी हरदा जिले की टिमरनी तहसील के तजपुरा की आइडीएफसी बैंक की शाखा में जीआरओ (ग्रुप रिलेशनशिप ऑफिसर) है। वह सात जून को नसरूल्लागंज क्षेत्र के सीगांव, तसली और गिलेरी में बैंक राशि कलेक्शन कर लौट रहा था। बोरखेड़ा केे समीप दो अज्ञात बदमाशों ने डंडों से हमला कर उसके पास रखे दो लाख रुपए लूटकर भाग गए थे। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया था।

 

 

साथियों के साथ दिया वारदात को अंजाम
एसपी एसएस चौहान के निर्देश पर आरोपियों को पकडऩे टीम का गठन किया था। इसमें संदेही गांव गिलेरी निवासी राजेश कावरे पिता बाबूलाल को वासूदेव से गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की गई। जिसमें वह पुलिस के सामने टूट पड़ा और अजय असाटी के साथ लूट की साजिश रचना स्वीकार किया। उसने बताया कि वारदात को अंजाम देने प्लानिंग तैयार की थी।

गिरफ्तार कर राशि जब्त की
पंकज पिता घनश्याम नाथ, जितेंद्र पिता रामस्वरूप ने बाइक से आकर अजय के साथ मारपीट की और रुपए लेकर भाग गया। पुलिस ने पंकज, जितेंद्र उइके को भी गांव गिलेरी से गिरफ्तार किया है। तीनों के कब्जे से लूट की दो लाख एक हजार रुपए की राशि जब्त की है।

 

पुलिस रिमांड पर लिया
पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया, जहां से कोर्ट से स्वीकृति लेकर पूछताछ के लिए एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। इस कार्रवाई मेंं गोपालपुर थाना प्रभारी, उपनिरीक्षक एमपी ठक्कर, राहुलसिंह राजपूत, प्रभात गौड़, रामबाबू राठौर, संजय गुनेरा, प्रतीक उइके, राजेंद्र, अशोक का सहयोग रहा।

 

बकरी चोरी करने आए थे, ग्रामीणों ने पकड़ा
इधर कुरली खुर्द गांव में बाइक से आएं चार चोर बकरी चोरी कर ले जा रहे थे। ग्रामीणों की नजर पड़ी तो घेराबंदी कर पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने देवास जिले के पिपलरावां थाना के गांव कुमारिया निवासी सनिया (32) पिता रामनारायण कंजर, अजय (25) पिता माखन कंजर, विनोद (32) पिता राजाराम कंजर, विकास (22) पिता राणा होना बताया है। पुलिस ने चारों के खिलाफ मामला कायम कर जांच में लिया है।

 

पीआर पर लिया है
लूट के तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। पूछताछ जारी है।
उषा मरावी, टीआई गोपालपुर

पूछताछ कर रहे हैं
कुरली में बकरी चोरी कर ले जा रहे चार कंजरों को गिरफ्तार किया है। उनसे अब पूछताछ की जा रही है।
एमएस कनेस, टीआई सिद्दीकगंज

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned