थाने पहुंचीं परीक्षा की गोपनीय सामग्री

थाने पहुंचीं परीक्षा की गोपनीय सामग्री

बोर्ड परीक्षा की गोपनीय सामग्री का उत्कृष्ट स्कूल से वितरण


सीहोर. जिलेभर में मार्च माह के पहले सप्ताह से प्रारंभ हो रही बोर्ड परीक्षाओं के लिए 23 फरवरी को गोपनीय सामग्री का वितरण किया गया। शहर के उत्कृष्ट विद्यालय से बुदनी, नसरुल्लागंज, इछावर ब्लाक के 45 केन्द्रों की सामग्री का वितरण कर विशेष वाहनों से रवाना किया गया। तीन बसों के माध्यम से परीक्षाओं की गोपनीय सामग्री भेजी गई।  उत्कृष्ट स्कूल से बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बुधवार को परीक्षा सामग्री का वितरण किया गया।

इसके पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा रेंडम प्रक्रिया से केन्द्रोंध्यक्षों और सहायक केन्द्रोंध्यक्षों को ड्यूटी चार्ज की कापी प्रदान की है। जिले में बोर्ड परीक्षाओं में कुल 95 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें से बुधवार को बुदनी, इछावर और नसरुल्लागंज के नियुक्त 45 केन्द्रोध्यक्षों को परीक्षा सामग्री का वितरण किया गया।

इस गोपनीय सामग्री को परीक्षा केंद्र के नजदीक स्थित थाने में सुरक्षित रखवाया जाएगा। थाने से पेपर वाले दिन एक घंटे पहले यह सामग्री मिल सकेगी। गोपनीय सामग्री तीन बसों के माध्यम से स्थानीय पुलिस लाइन से रवाना की गई। 24 फरवरी गुरुवार को सीहोर और आष्टा क्षेत्र के केन्द्रोंध्यक्षों को परीक्षा सामग्री वितरण की जाएगी।

ठीक तरह से निष्पादन कराएं परीक्षा
जिला शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार वैद्य ने बताया कि गोपनीय सामग्री को सुरक्षित तरीके से थानों तक पहुंचाने के लिए सभी सुविधाएं जुटाई गई।डीईओ ने कहा कि परीक्षा का निष्पादन ठीक प्रकार से कराएं। परीक्षा केन्द्रों पर विद्यार्थियों को बैठने की पर्याप्त व्यवस्था हो। इसी के साथ साफ-सफाई, पेयजल आदि की भी व्यवस्था हो।
 
इस अवसर जिला पंचायत सीईओ के प्रतिनिधि केके सक्सेना ने कहा कि परीक्षा को लेकर  केन्द्राध्यक्ष किसी प्रकार की भी कोताही न बरतें। शिक्षा मंडल के मापदंडों के अनुसार परीक्षा संपन्न कराएं। संवेदनशील परीक्षा केन्द्र होने की स्थिति में पुलिस बल मांग लें। इसी प्रकार परीक्षा के पेपर समय के पहले नहीं निकालें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned