script

पुलिस ने कार की तलाशी ली तो निकला डोडा चूरा, आरोपी गिरफ्तार

locationसीहोरPublished: Dec 17, 2018 10:28:11 am

आष्टा क्षेत्र से जुड़े हैं गांंजा, डोडा चूरा और हेरोइन तस्करों को तार, इंदौर में भी पकड़ा गया एक करोड़ का हेरोइन

news

Sehore. Police accused Doda shredder

सीहोर. सीहोर के आष्टा क्षेत्र से गांजा, डोडा चूरा और हेरोइन तस्करों से तार सीधे जुड़ते जा रहे हैं। बीते गुरुवार को इंदौर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने आष्टा से इंदौर डिलीवरी देने गए युवक को एक करोड़ की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है, वहीं सिद्दीकगंज पुलिस ने शनिवार-रविवार की दरमियानी रात तीन युवकों को 37 किलो डोडा चूरा के साथ दबोचा है।

पुलिस को कार की तलाशी लेने से रोकने के लिए आरोपी युवकों ने करीब डेढ़ घंटे तक गुमराह किया, लेकिन जैसे-जैसे पुलिस की आशंका हकीकत में बदलती गई, पुलिस सख्ती से पूछताछ करने लगी और जब अंत में कार की तलाशी ली तो डोडा-चूरा के बोरे बाहर निकल आए। सिद्दीकगंज पुलिस ने तीनों युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों से डोडा चूरा के अवैध कारोबार के बारे में पूछताछ कर रही है। पुलिस को आशंका है कि इस गिरोह के आष्टा क्षेत्र के और भी कई लोग जुड़े हो सकते हैं।

रात को गश्त के दौरान पकड़ी कार…
सिद्दीकगंज पुलिस को सूचना मिली कि शनिवार-रविवार रात को कुछ लोग एक कार से मादक पदार्थ लेकर बेचने जा रहे हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आष्टा कन्नौद मार्ग पर गश्त सख्त की तो रात करीब साढ़े 12 बजे सिंगारचौरी और रामपुराकलां जोड़ के बीच एक कार आती दिखाई दी।रामपुरा जोड़ पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कार को रोक लिया। कार में तीन युवक सवार थे। पुलिस ने कार में सवार तीन युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह सिंचाई करने के लिए कुआं पर जा रहे हैं। पुलिस ने कुआं किस जगह पर है तो आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने काफी देर तक युवकों से पूछताछ की, लेकिन उन्होंने लगातार पुलिस से झूठ बोलना शुरू कर दिया, जिसे लेकर पुलिस की आशंका हकीकत में बदल गई और पुलिस ने कार की तलाशी ली तो चार बोरियों से 37 किलो 100 ग्राम डोडा चूरा बरामद किया।

पुलिस द्वारा जब्त डोडा चूरा की कीमत करीब 51 हजार बताई जा रही है।पुलिस ने डोडा चूरा के साथ कार जब्त कर आरोपी मंदसौर जिले के सदर बादर सांगवी गली निवासी नागेश्वर उर्फ नारायण (28) पिता नंदलाल खारोर, गोर्वधनलाल (40) पिता प्यारचंद मेघवाल खटीक मोहल्ला नारायणगढ़, नजीर शाह (36) पिता फकीर मोहम्मद पहेड़ा भगरा थाना मल्हारगढ़ को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में टूट पड़े आरोपी…
बताया जा रहा है कि पुलिस ने तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछकी तो वह टूट पड़े।आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह डोडा चोरा को मंदसौर से लाकर खातेगांव तरफ बेचने जा रहे थे।पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया था।जहां से दो दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है, आरोपियों से बड़ा खुलासा हो सकता है।

इंदौर में पकड़ाया था आरोपी…
जिले के आष्टा ब्लॉक में गांजे की खरीद फरोख्त का काम लंबें समय से चल रहा है।तस्कर चोरी छिपे इस काम को अंजाम दे रहे हैं।तीन दिन पहले इंदौर पुलिस ने आष्टा निवासी जहूर खां को बांबे अस्पताल चौराहे से गिरफ्तार किया था।उसके पास से एक पॉलीथिन में एक करोड़ रुपए की हिरोइन मादक पदार्थ जब्त की थी।

डोडा चूरा के साथ तीन आरोपियों को पकड़ा है।जिनसे पूछताछ की जा रही है।जिससे और भी कुछ बड़ा निकलकर सामने आ सकता है। –

आरएस बघेल, टीआई थाना सिद्दीकगंज

ट्रेंडिंग वीडियो