scriptड्रोन से निगरानी कर दी दबिश, पुलिस ने जब्त की सवा तीन लाख की अवैध शराब | Police seized 3.25 lakh illegal liquor | Patrika News

ड्रोन से निगरानी कर दी दबिश, पुलिस ने जब्त की सवा तीन लाख की अवैध शराब

locationसीहोरPublished: Jan 17, 2021 11:34:25 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

जिला स्तर पर एक दिन पहले बनाया गया प्लान, मुखबिर की सूचना की सटीक तस्दीक होते ही दी गई दबिश

ड्रोन से निगरानी कर दी दबिश, पुलिस ने जब्त की सवा तीन लाख की अवैध शराब

ड्रोन से निगरानी कर दी दबिश, पुलिस ने जब्त की सवा तीन लाख की अवैध शराब

सीहोर. मुरैना में अवैध शराब से 11 व्यक्तियों की एक साथ मौत के बाद सीहोर पुलिस एक्शन में है। शनिवार को पुलिस ने एक साथ कई जगह दबिश देकर करीब 66 क्विंटल महुआ (लहान), 375 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जब्त अवैध शराब की कीमत करीब तीन लाख 35 हजार रुपए बता रही है। गिरफ्तार व्यक्तियों में तीन आदतन अपराधी हैं, जिनके खिलाफ पुलिस एनएसए और एक के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई पृथक से कर रही है।

जानकारी के अनुसार मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर अवैध शराब के खिलाफ एक साथ दबिश देकर कार्रवाई करने का प्लान जिला स्तर पर पुलिस ने शुक्रवार को ही तैयार कर लिया था। पुलिस के मैदानी अमले को जैसे ही पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान की तरफ से दबिश देने की हरी झंडी मिली, पुलिस बल चौतरफा दबिश देने में लग गया। जावर और बुदनी से छह किलोमीटर दूर जमोनिया के जंगल में पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध शराब और सामग्री मिली है। अकेले बुदनी से जब्त अवैध शराब और शराब बनाने की सामग्री की कीमत तीन लाख 20 हजार रुपए बताई गई है।

पुलिस ने ड्रोन से निगरानी कर दी दबिश
बुदनी के जमोनिया गांव के जंगल में अवैध शराब के कारोबार को अंजाम देने वाले छह युवक में से कुछ आदतन अपराधी हैं। पुलिस को इस बात की भनक पहले ही मिल गई थी। पुलिस को यह भी अंदेशा था कि दबिश कमजोर रही तो बदमाश पलटवार कर सकते हैं, इसलिए पुलिस पहले से ही फुल प्रूफ प्लान बनाकर निकली थी। पुलिस ने निगरानी के लिए ड्रोन कैमरा की मदद ली, वहीं बैकअप में आम्र्ड पार्टी भी अलर्ट रखी थी। पुलिस ने जंगल में चारों तरफ से दबिश दी और बड़ी संख्या में लहान व अवैध कच्ची शराब जब्त कर ली। जंगल में पुलिस को अलग-अलग चार स्थान पर अवैध शराब बनाने की भट्टी, 39 ड्रम, 60 क्विंटल लहान, 5 किलोग्राम नौसादर, 10 किलो गुड और कच्ची शराब बनाने की सामग्री जब्त की गई है। यहां से दो कैन में रखी करीब 150 लीटर कच्ची शराब भी पुलिस ने यहां से जब्त की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक युवक को तो यहां से गिरफ्तार कर लिया, लेकिन दो आरोपी हाई फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है।

आष्टा, जावर और पार्वती थाना क्षेत्र में भी कार्रवाई
पुलिस ने जावर, आष्टा, पार्वती और सिद्दीकगंज थाना क्षेत्र में भी अवैध कच्ची शराब जब्त करने की कार्रवाई की है। पुलिस ने मोगिया मोहल्ला जावर में दबिश देकर 150 लीटर अवैध शराब और 450 किलो महुआ (लहान) जब्त किया है। यहां से पुलिस के हाथ 5 आरोपी लगे हैं। पुलिस ने जब्त सामग्री की कीमत 37 हजार 500 रुपए बताई है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो व्यक्ति आदतन अपराधी हैं, जिनके खिलाफ पृथक से एनएसए की कार्यवाही की जा रही है। इस तरह थाना पार्वती के तहत आने वाले चिन्नौठा गांव से 150 किग्रा लहान एवं 75 लीटर अवैध शराब के साथ 3 व्यक्ति गिरफ्तार किए हैं। जब्त मशरुका की कीमत 13 हजार रुपए आंकी है।
वर्जन…
– मुरैना में शराब पीने से 11 व्यक्तियों की मौत को लेकर प्रदेशभर में सीएम साहब के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है। सीहोर में भी यह कार्रवाई उसी अभियान के तहत की गई है।
एसएस चौहान, पुलिस अधीक्षक सीहोर

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो