मतगणना के लिए पुलिस ट्रेफिक प्लान तैयार, जरूरत पड़ी तो दो रुट करेंगे डायवर्ट

मतगणना के लिए पुलिस ट्रेफिक प्लान तैयार, जरूरत पड़ी तो दो रुट करेंगे डायवर्ट

Veerendra Shilpi | Publish: Dec, 09 2018 08:30:37 AM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

11 दिसंबर को आरएके कॉलेज में होने वाली मतगणना के लिए पुलिस ने तैयार किया टै्रफिक प्लान

सीहोर. रफी अहमद किदवई (आरएके) कृषि महाविद्यालय में 11 दिसंबर को विधानसभा चुनाव की मतगणना की जाएगी। सीहोर, बुदनी, आष्टा और इछावर विधानसभा की मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन आयोग और पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। जिला निर्वाचन आयोग ने कॉलेज के अंदर का ब्लू प्रिंट तैयार कर लिया है, वहीं पुलिस ने कॉलेज की बाहर की व्यवस्था के लिए पूरा टै्रफिक चार्ट बना लिया है।

पुलिस द्वारा बाहर की व्यवस्था को बनाने के लिए तैयार किए गए टै्रफिक प्लान के हिसाब से पुलिस मतगणना प्रारंभ होने के पहले एक घंटे में भीड़ का आंकलन करेगी। यदि भीड़ बड़ी तो तत्काल सीहोर, इछावर और सोया चौपाल मार्ग का रुट डायवर्ट कर दिया जाएगा। इस पूरे इलाके को सुरक्षा की दृष्टि से चार सेक्टर में डिवाइट किया गया है। हर सेक्टर में एक टीआई और 15 से 20 पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। सेक्टर प्रभारियों को जिम्मेदारी दी गई है कि वह भीड़ बढ़ते देख तत्काल वाहनों का रुट बदल देंगे।

कॉलेज के अंदर कैसी होगी व्यवस्था
आरएके कॉलेज में अंदर मतगणना के लिए विधानसभावार एक-एक हॉल आरक्षित किया गया है। एक हॉल में 14 टेबिल लगाई गई हैं। इन टेबिलों पर राउंड के हिसाब से इवीएम खोली जाएंगी। कॉलेज परिसर में प्रवेश के लिए अलग-अलग गेट बनाए गए हैं। गेट नंबर एक और दो सीहोर-इछावर रोड पर बनाए गए हैं। गेट नंबर एक से केवल सरकारी अधिकारी, कर्मचारी को प्रवेश दिया जाएगा, वहीं गेट नंबर दो से मतगणना एजेंट और मीडिया को प्रवेश की पात्रता रहेगी। गेट नंबर दो से सीहोर और इछावर विधानसभा के गणना एजेंट प्रवेश कर सकेंगे। कॉलेज के अंदर पार्किंग की व्यवस्था भी अलग-अलग की गई हैं।

सेक्टर- एक
क्रीसेंट चौराहा- यहां पर लोडिंग वाहनों को रोकने के लिए बैरीकेट्स लगाए जाएंगे। एक टीआई और 20 पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। यदि इंदौर नाका से क्रीसेंट चौराहा तक इछावर रोड पर भीड़ बढ़ती है तो सीहोर शहर की तरफ आने वाले वाहनों को क्रीसेंट चौराहा से सीधे सैकड़ाखेड़ी रुट पर डायवर्ट किया जाएगा।

सेक्टर- दो
इंदौर नाका- यहां पर दोपहिया और चार पहिया वाहनों को रोकने के लिए बैरीकेट्स लगाए जाएंगे। एक टीआई और 20 जवान तैनात रहेंगे। यदि इछावर रोड पर भीड़ बड़ी तो यहां से क्रीसेंट चौराहा की तरफ जाने वाले टै्रफिक को सोया चौपाल होकर आष्टा बाइपास पर निकाला जाएगा।

सेक्टर- तीन
मंत्री पेट्रोल पंप- यहां पर एक एएसआई और 10 पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। भीड़ एकत्रित होने पर जरुरत लगी तो यहां से सोया चौपाल की तरफ से आने वाले टै्रफिक को शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इन वाहनों को सीधे गणेश मंदिर रोडसे निकाला जाएगा।

सेक्टर- चार
सज्जान हुसैन पेट्रोल पंप- यहां पर एक एसआई और 15 पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। यह जरुरत के हिसाब से टै्रफिक को कंट्रोल करेंगे।


- मतगणना के लिए पूरा टै्रफिक प्लान तैयार कर लिया गया है। पहले एक घंटे में भीड़ का अंदाजा लगाया जाएगा। यदि भीड़ बढ़ी तो दो मार्ग का टै्रफिक डायवर्ट करेंगे। -दीपक पाटील, यातायात प्रभारी सीहोर

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned