scriptबिजली बिल की बकाया राशी वसूली करने गए कंपनी के हेल्पर को पिता-पुत्र ने पीटा | Power company helper beaten by father and son | Patrika News

बिजली बिल की बकाया राशी वसूली करने गए कंपनी के हेल्पर को पिता-पुत्र ने पीटा

locationसीहोरPublished: Feb 16, 2020 12:19:32 pm

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

बिजली कंपनी ने आष्टा के पार्वती थाने में पिता-पुत्र के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

बिजली बिल की बकाया राशी वसूली करने गए कंपनी के हेल्पर को पिता-पुत्र ने पीटा

बिजली बिल की बकाया राशी वसूली करने गए कंपनी के हेल्पर को पिता-पुत्र ने पीटा

सीहोर. बिजली चोरी करते मोटर पकडऩे की रंजिश को लेकर आष्टा के लसूडिय़ा सूखा गांव में पिता-पुत्र ने बकाया वसूली करने गए कंपनी के हेल्पर की पिटाई कर दी। हेल्पर को धमकी दी है कि दोबारा बकाया राशि मांगने आया तो उसे जान से खत्म कर देंगे। पीडि़त की शिकायत पर पार्वती थाना पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फरियादी चुपाडिय़ा निवासी रामेश्वर (40) पिता जगन्नाथसिंह सेन बिजली कंपनी में हेल्पर है। हेल्पर रामेश्वर सेन ने तीन महीने पहले लसूडिय़ा सूखा निवासी नन्नूसिंह पिता रघुनाथ सिंह के खिलाफ बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। हेल्पर की इस हरकत से क्षुब्ध नन्नू सिंह ने अपने बेटे राकेश सिंह के साथ मिलकर रामेश्वर सेन की पिटाई कर दी। हेल्पर रामेश्वर सेन की पिटाई शुक्रवार को उस समय की गई, जब वह गांव में बिजली के बकाया बिल की वसूली के लिए गया था। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आष्टा नगर पालिका को नोटिस की तैयारी
आष्टा नगर पालिका पर बिजली कंपनी का करीब 15 लाख रुपए बकाया है। बिजली कंपनी के अफसर पिछले दो महीने से बकाया बिल की वसूली के लिए नगर पालिका पर दबाव बना रहे हैं, लेकिन नगर पालिका बिल जमा नहीं कर रही है। बिजली कंपनी के इस रवैए को लेकर कंपनी नोटिस की तैयारी कर रही है। बिजली कंपनी के अफसरों का तर्क है कि नोटिस के बाद भी नगर पालिका ने बकाया राशि जमा नहीं की तो बिजली सप्लाई बंद की जाएगी।


सीहोर और आष्टा में बिजली कटौती आज
मेंटेनेंस के कारण रविवार को आधे से ज्यादा शहर में बिजली कटौती की जाएगी। बिजली कंपनी 11केवी लूनिया फीडर, सुभाष फीडर, तहसील फीडर पर सुबह 10 से दोपहर 12, भोपाल नाका फीडर, कोर्ट, ग्वालटोली फीडर पर सुबह 11 से दोपहर 2 और मंडी, इंडस्ट्रियल फीडर पर दोपहर 2 से तीन बजे तक मेंटेनेंस करेगी। सीहोर के साथ आष्टा शहर में भी बिजली कटौती होगी। आष्टा शहर के 33/11केवी सब स्टेशन पर सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक सप्लाई बंद रखी जाएगी।


वर्जन…
– कंपनी के हेल्पर के साथ लसूडिय़ा गांव में मारपीट की गई है। पीडि़त की शिकायत पर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। आष्टा नगर पालिका पर कंपनी का 15 लाख रुपए से अधिक बकाया है, जिसके चलते नोटिस जारी किया जा रहा है।

राजीव रंजन, डीई बिजली कंपनी आष्टा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो