स्टाफ की कमी से जूझ रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

स्टाफ की कमी से जूझ रहा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र

Radheshyam Rai | Updated: 04 Jun 2019, 10:29:39 AM (IST) Sehore, Sehore, Madhya Pradesh, India

मरीजों को ड्रेसिंग तक के लिए करना पड़ रहा घंटों इंतजार

सीहोर. जिले के शाहगंज स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र इन दिनों स्टाफ की कमी से जूझता नजर आ रहा है। ऐसे में यहां नगर सहित आसपास के गांवों से इलाज के लिए आने वाले मरीजों काफी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बार-बार उच्चाधिकारियों को अवगत कराए जाने के बावजूद भी स्वास्थ्य केन्द्र में पर्याप्त स्टाफ की व्यवस्था नहीं हो सकी है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में वार्ड वॉय, डे्रसर से लेकर स्टाफ नर्स तक नहीं है, ऐसे में डाक्टरों को स्वयं ड्रेसिंग तक करना पड़ रही है। जहां एक ओर वार्ड वॉय व नर्स के नहीं होने के कारण मरीजों को बॉटल तक लगवाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर ड्रेसर के अभाव में डॉक्टर को मरीजों को देखने के साथ-साथ डे्रसिंग तक करना पड़ रही है।

 

ऐसे में स्वास्थ्य केन्द्र में अपना इलाज कराने आने वाले ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में अस्पताल आने वाले मरीजों का कहना है कि हमें बॉटल लगवाने व निकलवाने के लिए बार-बार डाक्टर के पास जाना पड़ता है, ऐसे में कई बार तो मरीज घबरा जाता है। वहीं ड्रेसिंग कराने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है या फिर प्रायवेट क्लिनिक पर जाकर ड्रेसिंग कराने पड़ती है। शासन-प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में रिक्त पदों की पूर्ति करना चाहिए।

स्टाफ की कमी होने से कुछ दिक्ततें होती है, इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।
डॉ. कमल मलानी, प्रभारी, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहगंज

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned