scriptजमीनी विवाद में कुल्हाड़ी से हमला करने वाले को दो साल का कारावास | Punishment news : Four accused sentenced to two-year sentence | Patrika News

जमीनी विवाद में कुल्हाड़ी से हमला करने वाले को दो साल का कारावास

locationसीहोरPublished: Jun 24, 2019 02:51:54 pm

Submitted by:

Anil kumar

आरोपियों को अर्थदंड से भी किया गया दंडित

Court sent son of Union minister to jail

Court sent son of Union minister to jail

सीहोर. जमीन को लेकर हुए विवाद में गाली-गलौज कर कुल्हाड़ी, लोहे की राड़ से हमला कर तीन लोगों को गंभीर चोंट पहुंचाने वाले चार आरोपियों को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सारिका भाटी ने दो-दो साल की सजा ( Punishment) सुनाई है। साथ ही तीन-तीन हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।


सहायक जिला अभियोजन अधिकारी रानी जैन ने पैरवी करते हुए बताया कि जावर थाना के गांव बाजखेड़ी निवासी सुरेंद्रसिंह 4 सितंबर 2013 को सुबह 9 बजे अनारसिंह के खेत पर खड़ा था। इस दौरान जमीन के पुराने विवाद के चलते मोहन, विजेंद्र, अनारसिंह के साथ रायसिंह, देवेंद्र, सुरेंद्र और शकुंतला बाई ने गाली-गलौच कर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था, जिससे वह घायल हो गए थे।

मामला दर्ज कर जांच में लिया था
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया था। शनिवार को इस मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने फैसला सुनाते हुए रायसिंह पिता भागीरथसिंह, देवेंद्र व सुरेंद्र पिता रायसिंह, शकुंतला बाई पति रायसिंह को दो-दो साल की सजा सुनाते हुए अर्थदंड दंडित किया है।

लाठी से किया हमला
इधर दूसरे मामले में सहायक जिला अभियोजन अधिकारी जैन ने बताया कि बाजखेड़ी निवासी फरियादी देवेंद्र के पिता रायसिंह घर के बाहर मवेशी बांध रहे थे। इसी दौरान मोहनसिंह, विजेंद्रसिंह, कृपालसिंह व अनारसिंह ने देवेंद्र, रायसिंह के साथ लाठी से मारपीट कर चाकू से हमला कर दिया।

 

फरियादी के भाई सुरेंद्रसिंह ने बीच बचाव किया तो उसके साथ भी मारपीट की। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने इस मामले में अनारसिंह पिता मोहनसिंह सैंधव, विजेंद्रसिंह, मोहनसिंह, कृपालसिंह को एक-एक साल की सजा सुनाते हुए एक-एक हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

सिरफिरे युवक ने युवती पर पत्थर से हमला कर किया घायल
मेहतवाड़ा. जावर थाना के मेहतवाड़ा गांव स्थित सेल फैक्ट्री में काम करने वाली एक युवती के ऊपर सिरफिरे युवक ने पत्थर से हमला कर घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए देवास अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।


जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ निवासी अन्नपूर्णा (27) नाम की युवती मेहतवाड़ा की सेल फै क्ट्री में काम करती है। बताया जाता है कि वह शनिवार को खरीददारी करने के लिए कंपनी से बाजार जा रही थी। इसी दौरान फैक्ट्री से कुछ दूरी पर अजय नाम के युवक ने उसके ऊपर पत्थरों से हमला करना शुरू कर दिया।युवती कुछ समझ पाती उससे पहले ही लगातार युवक पत्थर मारता गया, जिससे गंभीर घायल हो गई। जिसे इलाज के लिए देवास अस्पताल में भर्ती कराया है।

 

पुलिस का तर्क सीधे कर दिया होगा रेफर
इस मामले मेंं पुलिस ने युवती के सीधे रेफर होने की बात कहकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। इस संबंध में जावर टीआई योगेंद्र यादव का कहना है कि इस तरह का मामला हुआ होगा तो युवती को सीधे देवास ले गए होंगे। इस कारण से पुलिस को इसकी सूचना नहीं है। युवती की तरफ से कोई शिकायत दर्ज कराई जाएगी तो निश्चित ही नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो