रहवासी दूषित पानी से बुझा रहे प्यास, पार्षद का तर्क सबसे ज्यादा कराया विकास

आधू अधूरे लगाएं नल, उनमें भी नहीं आता नियमित पानी

By: Anil kumar

Published: 01 Mar 2020, 01:13 PM IST

सीहोर. शहर के वार्ड क्रमांक 23 अनोखीलालनगर (अटलबिहारी) कॉलोनी के रहवासियों को पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधा नहीं मिल रही है। इससे वह हैंडपंप के दूषित झागयुक्त बदबूदार पानी को पीकर प्यास बुझा रहे, जबकि खस्ताहाल मार्ग पर चलकर परेशानी अलग भुगत रहे हैं। उसके बावजूद पार्षद इन समस्याओं को दूर करने की बजाएं वार्ड में सबसे ज्यादा विकास कार्य होने के दावे कर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे हैं।

इस वार्ड के तहत संजय नगर, पीठा क्षेत्र, वर्कशॉप रोड, अनोखीलालनगर, फ्रीगंज, लार्को सिटी आती हैं। सबसे बेकार स्थिति अनोखीलालनगर कॉलोनी की है। कॉलोनी में नगर पालिका ने सभी लोगों के घर नल कनेक्शन देने की बजाएं आधा-अधूरा कार्य कर छोड़ दिया है। लोगों का कहना है कि जिनके घर नल लगे हैं उनमें नियमित पानी नहीं आता है। कॉलोनी में लगे एकमात्र हैंडपंप से पानी भरकर प्यास बुझा रहे हैं। इस हैंडपंप में साइड से निकले नाले का गंदा पानी लगने से वह झागयुक्त, बदबूदार पानी दे रहा है। जिससे बीमारी फैलने का खतरा मंडरा गया है।

सबसे पिछड़ी है कॉलोनी
अनोखलीलाल नगर वार्ड की सबसे पिछड़ी कॉलोनी है जहां सड़क तक नहीं बनी है। जिस मार्ग से रोजाना लोग आना जाना करते हैं वह तक उबड़-खाबड़ है। ऐसे में उनको सिवाय तकलीफ के कुछ नहीं मिलती, जबकि दो पहिया वाहन चालक हादसे का शिकार होकर अस्पताल का अलग मुंह देख रहे हैं। रहवासियों ने बताया कि उनके घरों के पास से एक नाला निकला है उसको भी नहीं बनाया जा रहा है। जिससे बारिश के मौसम में नाले का पानी घरों तक में जाने से सामान खराब हो जाता है। इसकी कई बार जनसुनवाई में आवेदन देकर शिकायत की है, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। वार्ड की सुमित्राबाई का कहना है कि उनको सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिल रही है समस्या की बात करे तो अनेक बनी हुई है। इससे हर दिन जूझक र दिक्कत के बीच दिन काटने मजबूर हैं।

Anil kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned