बाइक भिड़ंत में एक की मौत, हेलमेट पहनने से बची दूसरे की जान

brajesh tiwari

Publish: Dec, 08 2017 12:03:42 (IST)

Sehore, Madhya Pradesh, India
बाइक भिड़ंत में एक की मौत, हेलमेट पहनने से बची दूसरे की जान

लोंदिया गांव के पास सडक़ हादसा। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की।

सीहोर। बिना हेलमेट वाहन चलाने की कीमत के रूप में एक बाइक सवार को जान गंवानी पड़ी। वहीं हेलमेट पहना होने से दूसरा बाइक सवार मौत के मुहं में जाने के बाद भी बच गया। दरअसल, समीपस्थ ग्राम लोंदिया के पास गुरूवार को दोनों बाइक सवारों के बीच सीधी टक्कर हो गई थी।

जानकारी के अनुसार कालापीपल के ग्राम हडलाय निवासी सुरेश पिता रामप्रसाद तिवारी (४५) बाइक से श्यामपुर रसोई के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था। वहीं दूसरी तरफ से ग्राम कुरावर निवासी लक्ष्मीनरायण पिता माधो सिंह (३५) चांदबड़ स्थित फैक्ट्री पर काम पर जा रहा था। इस दौरान सुबह साढ़े नौ बजे के करीब ग्राम लौदियां के पास दोनों बाइकों के बीच सीधी टक्कर हो गई। वाहन के अनियंत्रितत और अंधी गति से चलाए जाने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैकि टक्कर लगने से दोनो चालक दूर जा फिंकाए। घटना के समय लक्ष्मीनारायण ने हेलमेट पहनकर वाहन चला रहा था, इसके कारण उसे मामूली चोंट आई और वह सुरक्षित बच गया। वहीं बाइक सवार सुरेश ने वाहन चलाने के दौरान हेलमेट नहीं पहन रखा था। इससे गंभीर चोट आने पर उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
हादसों में हेलमेट नहीं पहनने वाले दो दर्जन की हो चुकी है मौत: यातायात पुलिस की माने तो ११ माह में शहरी क्षेत्र में हुए सडक़ हादसों में हुए अब तक हेलमेट नहीं पहनने वाले करीब दो दर्जन लोगों की मौत के मामले सामने आ चुके हैं। अब तक इंदौर, भोपाल, झागरिया मार्ग, श्यामपुर मार्ग, भोपाल, राजगढ़ मार्ग पर सैकड़ो दो पहियां वाहन दुर्घटना में बिना हेलमेट के अपनी जान गवां चुके हैं।

शव वाहन के लिए तीन घंटे करना पड़ा इंतजार
गुरूवार को हुए हादसे में सुरेश तिवारी की मौत हो गई थी। उसे जिला अस्पताल में १० बजे के करीब लाया गया, लेकिन पोस्टमार्टम के लिए परिजन शव वाहन के लिए परेशान होते रहे। परिजन प्रमोद तिवारी ने बताया की शव वाहन के लिए भटकते रहे। वहीं रेन बसेरा में खड़े वाहन के पास भी गए मगर न तो वाहन चालक मिला न ही जिम्मेदारों ने संतोष जनक जवाब दिया। परेशान होने के बाद दोपहर एक बजे शव वाहन उपलब्ध हो सका।

इधर, कंटेनर की टक्कर बाइक सवार गंभीर
सीहोर। बाइक चालक को अनियंत्रित गति से वाहन चलाते हुए कंटेनर चालक ने टक्कर मार दी थी। घटना में घायल को गम्भीर चोट के चलते भोपाल रेफर कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार श्यामपुर थाना क्षेत्र में भोपाल राजगढ़ मार्ग पर कंटेनर एचआर ३८ ए४७९० के चालक ने लापरवाही और तेज गति से वाहन चलाते हुए बाइक एमपी ३७ एमएन २८४० को टक्कर मार दी थी। घटना में वाहन चालक को चोट आने के कारण उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया है। घायल युवक को अभी होश नहीं आया है। घटना के बाद चालक कंटेनर छोडक़र फरार हो गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned